03 जुलाई 2021

हमीरपुर वन वृत में वन रक्षकों की अनुबन्ध आधार पर सीधी भर्ती, नोटिफिकेशन जारी आवेदन आनलाईन

हमीरपुर वन वृत में वन रक्षकों की अनुबन्ध आधार पर सीधी भर्ती 2021

 हिमाचल प्रदेश वन विभाग के हमीरपुर वन वृत के अन्तर्गत अनुबन्ध आधार पर वन रक्षकों के कुल 37 (अचयन/Non-selection) पदों के लिए सीधी भर्ती हेतु विभाग की वेबसाइट http://forp.hp.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन पत्र आमन्त्रित किए जाते हैं। 


अनुबन्ध के आधार पर वन रक्षकों की भर्ती सरकार द्वारा समय समय पर जारी अधिसूचनाओं के अनुसार भर्ती एंव पदोन्नति नियमों के आधार पर की जाएगी। महिला उम्मीदवार भी इस पद के लिए पात्र हैं ।


 यह भर्ती खुली है और वन वृत स्तर पर की जा रही है ! आवेदक का नाम हिमाचल के किसी भी रोजगार कार्यालय या उप रोजगार कार्यालय में पंजीकृत होना चाहिए ! HEREN अनुबन्ध के आधार पर नियुक्त वन रक्षक को 5910+2000 ग्रेड पे + ग्रेड पे का 150% बढ़ा हुआ मासिक वेतन दिया जाएगा ।



 वन रक्षक के पद पर चयनित उम्मीदवार को अनुबन्ध के आधार पर प्रारम्भ में एक वर्ष के लिए लगाया जाएगा जिसे वर्षानुवर्ष आधारपर बढ़ाया जा सकता है । अगर अनुबन्ध में एक वर्ष से आगे बढ़ौतरी की जाती है तो वेतन में तीन प्रतिशत की वार्षिक बढ़ौतरी की जाएगी। वन रक्षक का पद वृत स्तरीय संवर्ग का है ।



नवनियुक्त वन रक्षकों की पहली तैनाती जनजातीय / दुर्गम क्षेत्रों मे पद उपलब्धता के आधार पर की जा सकती है ! प्रार्थी का वन वृत्त पहले दस वर्ष नियमित सेवा अवधी के दौरान बदला नहीं जायेगा ।



 अनुबन्ध के आधार पर चयनित वन रक्षक को करार (कौंट्रैक्ट) सम्बंधित वन मण्डल अधिकारी को नियम एवं शर्ते जो कि अनुबन्ध में दी गई हैं का प्रारूप हस्ताक्षरित कर के देना होगा। वन रक्षक का पद वृतस्तरीय संवर्ग का है । यदि आवेदक वन विभाग में भर्ती होने का इच्छुक हो और निर्धारित शर्ते पूरी करता हो तो वन विभाग की वेबसाइट पर अपना आवेदन दिनांक 06.07.2021 से 19.08.2021 तक निम्नलिखित वेबलिंक पर कर सकता है। 



http://forp.hp.gov.in पदों का श्रेणी वार व्यौरा निम्नलिखित है इसमें एक पद अनुसूचित जाति के स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों का भी शामिल है जो पिछली भर्ती से खाली है और इस भर्ती में अनुबंध के आधार पर भरा जाना है ! जो पद भूतपूर्व सैनिकों के लिए आरक्षित हैं वे भूतपूर्व सैनिक कल्याण बोर्ड के माध्यम से ही भरे जाएंगे जिसके लिए पात्र उम्मीदवारों के नामांकन भूतपूर्व सैनिक कल्याण बोर्ड हमीरपुर से आमंत्रित किये जा रहे हैं।



Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS