05 मई 2021

हिमाचल कैबिनेट के फैसले , Himachal Corona Curfew: हिमाचल प्रदेश में कोरोना Curfew लागू

हिमाचल में लाकडाऊन

हिमाचल में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण सरकार ने यह निर्णय लिया है। सुबह सर्वदलीय बैठक के बाद शुरू हुई कैबिनेट बैठक में इस पर सहमति बनी। 

हिमाचल में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने कोरोना कफ्र्यू की घोषणा कर दी है। 16 मई तक सख्त बंदिशें रहेंगी। सरकार ने संपूर्ण लॉकडाउन की बजाय कारोना कफ्यू लगाया है। अगले आदेश तक सभी सरकारी व गैर सरकारी संस्थान बंद रहेंगे

सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, कांग्रेस की वरिष्ठ विधायक आशा कुमारी, माकपा विधायक राकेश सिंघा सहित सरकार के वरिष्ठ मंत्री शामिल रहे। कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के कारण पहले से उम्मीद लगाई जा रही थी कि हिमाचल सरकार उत्तर भारत के अन्य राज्यों की तर्ज पर लॉकडाउन लगाने का निर्णय ले सकती है।


फिलहाल अभी 10 मई तक स्कूल कॉलेज और विश्वविद्यालय बंद किए गए थे। प्रदेश में 6 मई रात 12:00 बजे से में कोरोना कर्फ्यू लगेगा। इसी के साथ ही धारा 144 लागू कर दी जाएगी। पांच या इससे ज़्यादा लोग एक जगह इकठ्ठा नहीं होंगे। 16 मई तक सरकारी दफ्तर भी हिमाचल में बंद रहेंगे। कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे। बाजार बंद रहेंगे।



Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS