04 मई 2021

हिमाचल में लगेगा लाकडाऊन या नहीं फैसला आज

 


हिमाचल में कोरोना की रफ्तार बेकाबू हो गई है। रोज नए नए रिकॉर्ड बन रहे हैं और मंगलवार को भी सबसे ज्यादा केस और मौतें हिमाचल में हुई हैं। इसे देखते हुए बुधवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में लॉकडाउन या लॉकडाउन जैसी बंदिशें पर फैसला हो सकता है।


 कैबिनेट की बैठक से पहले सुबह 9:30 बजे मुख्यमंत्री सर्वदलीय बैठक करेंगे, जिसमें कोरोना के कांग्रेस और अलावा 10वीं माकपा के विधायक भी की बोर्ड परीक्षा शामिल होंगे। विपक्षी दलों से भी राय लेने के बाद कैबिनेट में आगे के निर्णय पर चर्चा होगी। भारत सरकार पहले ही राज्यों को अपनी स्थिति के अनुसार निर्णय लेने की छूट दे चुकी है। दूसरी ओर हिमाचल के पड़ोसी राज्य पंजाब, हरियाणा और दिल्ली भी अपने यहां लॉकडाउन जैसी बंदिशें लगा चुके हैं।


 हिमाचल में भी कोरोना की रफ्तार को देखते हुए संसाधन कम पड़ रहे हैं और मौतें लगातार बढ़ती जा रही हैं। इसलिए संभव है कि कैबिनेट लॉकडाउन लगाने पर पर भी फैसला फैसला ले ले। हालांकि इंटर स्टेट मूवमेंट और बॉर्डर बंद करने को लेकर शायद फैसला न हो पाए क्योंकि इस बारे में फिर केंद्र सरकार को पूछना जरूरी होगा। कै


कैबिनेटी इस बैठक में 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं पर भी फैसला होगा कि इन्हें रद करना है या अभी और इंतजार करना है। राज्य सरकार में कोरोना के केस बढ़ने के बाद 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को 17 मई तक स्थगित किया था, लेकिन सीबीएसई ने दसवीं की परीक्षा को रद करते हुए बच्चों को प्रमोट कर दिया है, जबकि 12वीं की परीक्षा की डेट अभी आनी है। इसी कारण शिक्षा विभाग ने न केवल 10वीं बल्कि कॉलेज एग्जाम को लेकर भी कैबिनेट के सामने बात रखने का का फैसला किया है।

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS