13 फ़रवरी 2021

JBT RECRUITMENT: जेबीटी के लिए काऊंसलिंग कल से

शिक्षा विभाग प्रदेश में जेबीटी पदों को अनुबंध पर बैचवाइज आधार पर भरने के लिए सोमवार से प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। विभाग ने प्रदेश भर के रोजगार कार्यालय में पंजीकृत पात्र अभ्यर्थियों को कॉल लेटर जारी कर दिए हैं। शिक्षा विभाग ने जेबीटी शिक्षकों की भर्ती के लिए योग्यता जमा दो में 50 प्रतिशत अंकों के साथ जेबीटी कोर्स या फिर डिप्लोमा इन एलिमेंटरी एजुकेशन हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन धर्मशाला द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से किया होना चाहिए। 
प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक मंडी अमरनाथ राणा का कहना है कि विभाग द्वारा उपनिदेशक ने क्षेत्रीय रोजगार अधिकारी और रोजगार अधिकारी सरकाघाट, जोगिंद्रनगर, गोहर, करसोग, सुंदरनगर, बल्ह और पधर को पत्र भेजकर पांच जनवरी तक उनके कार्यालय में पंजीकृत प्रशिक्षित बेरोजगार जेबीटी शिक्षकों के नामों की सूची मांगी थी। 


इसमें शिक्षा विभाग मंडी जिला में सामान्य बैच से 37 और वार्ड ऑफ एक्स सर्विसमैन कोटे से जेबीटी के 43 पदों को भरने जा रहा है। विभाग द्वारा निर्धारित तिथि के अनुसार सामान्य बैच बाइज में काउंसिलिंग 15 फरवरी को सरकाघाट और जोगिंद्रनगर उपमंडल के अलावा बाकी उपमंडलों के अभ्यर्थियों के लिए होगी। 


16 फरवरी को सरकाघाट, जोगिंद्रनगर रोजगार कार्यालय में दर्ज अभ्यर्थियों के लिए काउंसिलिंग होगी। 17 फरवरी को कुल्लू, लाहुल-स्पीति, किन्नौर, बिलासपुर और 18 फरवरी को चंबा, कांगड़ा व सोलन के अभ्यर्थी काउंसिलिंग में भाग ले सकते हैं। 19 फरवरी को शिमला, सिरमौर, ऊना और हमीरपुर जिला के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होगी।

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS