13 फ़रवरी 2021

आंगनबाड़ी सहायकों के लिए साक्षात्कार 5 मार्च को


बाल विकास परियोजना अधिकारी कुल्लू ने जानकारी देते हुए बताया कि बाल विकास परियोजना कुल्लू के अंतर्गत ग्राम पंचायत बनोगी के आंगनबाडी केंद्र बनोगी, ग्राम पंचायत चौपडसा के आंगनबाड़ी केंद्र अगला ग्रामंग-2, ग्राम पंचायत भल्याणी के आंगनबाडी केंद्र मडघन में आंगनबाड़ी सहायिकाओं के पद हेतु साक्षात्कार 5 मार्च को प्रातः 11 बजे उपमंडलाधिकारी नागरिक कुल्लू के कार्यालय में लिए जाएंगे। इसके लिए उम्मीदवार संबंधित आंगनबाडी केंद्रों के सर्वे क्षेत्र से होना अनिवार्य है। 

 आंगनबाड़ी सहायिका के पद हेतु आवेदन के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता आठवीं पास होना अनिवार्य है। आठवीं पास उम्मीदवार उपलब्ध न होने पर पांचवीं पास उमीदवार भी पात्र होंगे। आय सीमा 35 हजार रुपये प्रति वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। 

प्रार्थी की आयु 5 मार्च 2021 को 21 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। प्रार्थी के घर से कोई भी सदस्य सरकारी व अर्ध सरकारी नौकरी में न हो यदि प्रार्थी के परिवार का खाता अलग किया गया है तो यह पंचायती राज अधिनियम के तहत 1 जनवरी 2021 से पहले अलग हुआ हो तथा इस संदर्भ में सचिव ग्राम पंचायत द्वारा यह स्पष्ट तौर पर लिखा गया हो कि परिवार का खाता कब अलग किया गया है। 

परिवार रजिस्टर की प्रति संलग्न करनी अनिवार्य है। की विकलांगता 40 प्रतिशत से अधिक होन पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा जारी प्रमाण पत्र साथ लगाना होगा। पात्र उम्मीदवार 2 मार्च तक बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय कुल्लू में अपने आवेदन पत्र जमा करवा सकते हैं।

इच्छुक पात्र उम्मीदवार 2 मार्च तक बाल विकास परियोजना कार्यालय कुल्लू में आवेदन पत्र जमा करवा सकते है। 

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS