15 फ़रवरी 2021

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्री प्राईमरी शिक्षक पदनाम और 18000 मासिक वेतन दे सरकार

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्री- प्राइमरी टीचर और सहायिका को प्री-प्राइमरी एसिस्टेंट टीचर का पदनाम दिया जाए। इसी के साथ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को मासिक 18 हजार और सहायिका को 9000 रुपये का भुगतान किया जाए।

 यह मांग आंगनबाड़ी वर्कर- हेल्पर यूनियन प्रोजेक्ट इंदौरा की अध्यक्ष अजय कुमारी के नेतृत्व में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं ने उठाई है। इसी कड़ी में यूनियन ने सोमवार को डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति के माध्यम से प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर को पांच सूत्री मांग पत्र भेजा।


 यूनियन अध्यक्ष अजय कुमारी ने कहा कि मांग पत्र में सीएम जयराम ठाकुर से मांग की गई है कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के अंतर्गत सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को प्राथमिक विद्यालय की मान्यता देते हुए इनमें कार्यरत एवं मिनी कार्यकर्ता को प्री- प्राइमरी टीचर और सहायिका को प्री-प्राइमरी असिस्टेंट टीचर का सम्मानजनक पदनाम दिया जाए। 


 सभी आंगनबाड़ी कर्मियों को सरकारी कर्मचारी घोषित किया जाए व उन्हें सामाजिक सुरक्षा दी जाए तथा आंगनबाड़ी में कार्यरत कर्मियों को भारत सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम वेतन सेविका को 18000 रुपये तथा सहायिका को 9000 रुपये मासिक दिया जाए। इस अवसर पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाएं भी उपस्थित रही।


Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS