04 फ़रवरी 2021

नेहरू युवा केंद्र ऊना हि.प्र में 10 वीं पास युवाओं की

 

 

नेहरू युवा केंद्र धर्मशाला हि.प्र. युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार NY राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक (National Youth Volunteers) KS हेतु आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं।
 नेहरू युवा केंद्र ऊना (हिमाचल प्रदेश) युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक के लिए आमंत्रण भारत सरकार स्वयंसेवक समूहों को संगठित करके राष्ट्र निर्माण के लिए उनकी ऊर्जा एवं सामर्थ्य को सुदृढ़ करने में सहयोग करने के लिए युवाओं की सेवा चाहता है। 

सेवा का विवरण:  आपको स्वास्थ्य, शिक्षा, सफाई, लिंग भेद, अन्य सामाजिक विषयों पर आधारित अभियानों जागरूकता कार्यक्रमों में प्रमुख भूमिका निभाने के लिए और विविध कार्यक्रमों के कार्यान्वयन अथवा आपातकाल में आवश्यकता पड़ने पर प्रशासन में सहयोग करने के लिए कहा जा सकता है।


 योग्यता:- शिक्षा: कम से कम 10वीं उत्तीर्ण


आयु -दिनांक 1 अप्रैल 2021 को 18 से 29 वर्ष के बीच 
 नियमित छात्र एनवाईसी स्वयंसेवक के लिए आवेदन हतु पात्र नहीं हैं।

 मानदेय:- दो वर्षों के लिए सब कुछ मिलाकर रु. 5000/- प्रतिमाह की दर से मानदेय दिया जाएगा

 यह न तो कोई वेतनभोगी रोजगार है और न ही इससे स्वयंसेवक विधिक रूप से सरकार से किसी प्रकार के रोजगार का दावा करने का अधिकारी होगा। 
आवेदन कैसे करें:- आवेदक विभाग की वेबसाइट www.nyks.nic.in पर जाएं।

 तत्पश्चात National Youth Corps (NYV) पर क्लिक करें। 
 इसके बाद Apply for NW Selection पर क्लिक करें। उसके बाद Fill Form Online पर क्लिक करें। (कृपया पूर्ण जानकारी के साथ फॉर्म भरें) 


 आवेदन करने की अंतिम तिथि- 20 फरवरी 2021 है।" 

आवेदक ऑफलाइन आवेदन भी विहित प्रपत्र में नीचे लिव नेहरू युवा केंद्र, कार्यालय के पते पर सीधे जमा कर किसी भी प्रकार की विशेष जानकारी हेतु कार्यालय के ईमेल आईडी myshimla@gmail.com   निम्र दूरभाष नं. पर संपर्क करें।

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS