14 दिसंबर 2020

HP CABINET DECISION: एचएएस समेत 181 पदों पर भर्ती को मंजूरी

मंत्रिमंडल ने राष्ट्रीय ग्रामीण स्वरोजगार अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए ग्रामीण विकास विभाना में आउटसोर्स आधार पर विभिन्न श्रेणियों के 131 पदों को भरने का निर्णय लिया। 
मंत्रिमंडल ने लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए इंदिरा गांधी कैबिनेट मेडिकल कॉलेज शिमला के विभागों में दर्द और प्रशामक देखभाल सैल (पेन एंड पेल्लीएटिव केयर सैल) बनाने के लिए भी आनी सहमति दी। 
HP TGT RECRUITMENT 2020-21





बैठक में हिमाचल प्रदेश संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2020 द्वारा हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा के 8 पद सीधी भर्ती से मरने को स्वीकृति प्रदान की गई।
 मत्रिमंडल ने बिलासपुर, नूरपुर और बद्दी में जिला फोरेसिक इकाइयां स्थापित करने के अतिरिक्त विभिल ट्रेणियों के पदों के सृजन और भरने का निर्णय लिया। मंत्रिमंडल ने कृषि विभाग में कनिष्ठ कार्यालय सहायक (आईटी) के 25 पद के सृजन और सीधी भर्ती द्वारा अनुबंध आधार पर भरने का निर्णय लिया। 




मंत्रिमंडल ने सिरमौर जिला के पांवटा साहिब तहसील में पटवार सर्कल माजरा और धौलाकुआ से अलग कर तीन पटवार सर्कल कोलर, मिश्रवाला व सैनवाला गुबारिकपुर और नई उप तहसील माजरा के सृजन को मंजूरी प्रदान की। मंत्रिमंडल ने पांगी स्थित किलाइ में साडा में कनिष्ठ कार्यालय सहायक (आईटी) के एक पद के सृजन और भरने के अतिरिक्त शहरी एवं नगर नियोजन विभाग में विभिन्न श्रेणिये के छह पदों को भरने की स्वीकृति प्रदान की।

 मंत्रिमंडल ने मिल्कफेड में अनुबंध आधार पर प्लाट इंजिनियर के दो और कंप्यूटर प्रोग्रामर के एक पद के सृजन के अतिरिक्त विपणन प्रबंधक के एक पद के सृजन और भरने को मंजूरी दी। मिल्कफेड में अनुबंध आधार पर तीन पद उत्पादन प्रबंधन/पी एंड आई और सात पद सहायक प्रबंधक (क्यूसी/पीएंडआई) को भरने का भी निर्णय लिया। बैठक में कृषि विभाग में आशु टंकक के तीन पद सीधी भर्ती से भरने के निर्णय को मंजूरी प्रदान की गई। मंत्रिमंडल में आयुर्वेद विभाग में दैनिक भोगी आधार पर चालकों के तीन पद भरने का निर्णय लिया।

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS