15 दिसंबर 2020

टीजीटी परीक्षा में प्रश्न पत्र आवंटन मामले की जांच अब डीसी सोलन करेंगे

टीजीटी आस पोस्ट कोड-795 की लिखित परीक्षा में स्टेनो टाइपिस्ट के प्रश्नपत्र आवंटन मामले की जांच अब डीसी सोलन करेंगे। । 
हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने पत्र लिखकर आयुक्त सोलन से संपूर्ण ब्यौरा तैयार करने के लिए कहा है। 

 बता दें कि संबंधित परीक्षा समन्वयकों से रिपोर्ट सोमवार के दिन आयोग को प्राप्त हो चुकी है, लेकिन इस रिपोर्ट में स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो सकी है जिसके चलते उपायुक्त सोलन अब मामले की जांच करेंगे।

HP TGT RECRUITMENT 2020-21





 इसी के चलते चयन आयोग हमीरपुर ने डिटेल इंक्वायरी के लिए उपायुक्त सोलन को पत्र लिखा है। बता दें कि टीजीटी आर्ट्स पोस्ट कोड-795 की परीक्षा बीते रविवार को प्रदेश भर में सुबह के सत्र में 192 परीक्षा केंद्रों में आयोजित हुई। 

परीक्षा देने से पूर्व कुछ अभ्यर्थियों ने सुगमता के लिए अपने सेंटर बदले थे। बता दें कि टीजीटी आर्ट्स के 307 पदों को भरने के लिए सुबह 10 से 12 बजे तक परीक्षा हुई। इसी दौरान सोलन में कन्या स्कूल में 33 अभ्यर्थियों को शाम के सत्र में आयोजित होने वाले स्टैनो टाइपिस्ट पोस्ट कोड 786 की परीक्षा के प्रश्नपत्र बांट दिए। प्रश्नपत्र बांटने के बाद भी इस बात का पता नहीं चल सका कि गलत प्रश्नपत्र दे दिए गए हैं। अभ्यर्थी भी परीक्षा देकर बाहर निकल गए।

 किसी ने अन्य के साथ अपना प्रश्नपत्र आंका तब जाकर पता चला कि गलत प्रश्नपत्र मिले हैं। इसके बाद अफरा-तफरी मच गई तथा संबंधित एग्जाम सेंटर प्रबंधन व अन्य अधिकारियों ने कमीशन को सूचित कर दिया। इसके बाद शाम को होने वालो स्टैनो टाइपिस्ट का पेपर रद करना पड़ा। स्टेनो टाइपिस्ट के 33 पदों को भरने के लिए 5402 अभ्यर्थियों ने आवेदन कर रखा था।

 

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS