15 दिसंबर 2020

7825 मल्टी टास्क वर्कर भर्ती के लिए नियमों में संशोधन

  पार्टटाइम मल्टी टास्क वर्कर की भर्ती के लिए स्कूल से घर की दूरी का सर्टिफिकेट लाना होगा। पहले प्रमाण पत्र की शर्त नहीं थी। इसके लिए अभ्यर्थियों को ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत सचिव और शहरी क्षेत्रों में कार्यकारी अधिकारी से प्रमाणपत्र जारी करेंगे। 

 Read 

all updates 7825 MULTI Purpose worker here 


 HP TGT RECRUITMENT UPDATES 

3840 प्री प्राईमरी शिक्षक भर्ती अपडेट

HP जेबीटी भर्ती 2020-21 


प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने भर्ती प्रक्रिया के नियमों में संशोधन किया है। इस भर्ती में स्कूल से घर की दूरी के हिसाब से दो से दस नंबर मिलेंगे। हिमाचल के सरकारी स्कूलों में 7852 पार्ट टाइम मल्टी टास्क वर्कर नियुक्त किए जाने हैं। 



 एसडीएम की अध्यक्षता वाली चयन कमेटी नियुक्तियां करेगी। इन वर्करों को प्रतिमाह 5,625 रुपये वेतन मिलेगा। नियुक्तियां करने से पहले स्कूल और पंचायत के नोटिस बोर्ड पर विज्ञापन लगाए जाएंगे। अभ्यर्थियों को खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी (बीईओ) के पास सादे कागज पर आवेदन करना होगा। 



स्कूल को खोलना और बंद करना, परिसर और कक्षाओं में सफाई करना, पीने के पानी का इंतजाम करना और स्कूल की डाक को अन्य विभागों में पहुंचाना आदि इनका काम होगा। एसडीएम की अध्यक्षता वाली चयन कमेटी में खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी/प्रिंसिपल/हेडमास्टर सचिव होंगे। जबकि स्कूल मैनेजमेंट कमेटी अध्यक्ष को सदस्य बनाया जाएगा। 


HP TGT RECRUITMENT 2020-21

जिस गांव या ग्राम पंचायत के स्कूल में भर्ती की जानी है, वहां के स्थानीय निवासी को इसमें प्राथमिकता दी जाएगी। साथ लगते गांव में अगर कोई स्कूल नहीं है तो वहां का निवासी भी आवेदन कर सकेगा। भर्ती के लिए स्थानीय स्कूल की ओर से बीईओ को मांग भेजी जाएगी। बीईओ इस मांग को निदेशालय भेजेंगे। निदेशालय से मंजूरी के बाद भर्ती का विज्ञापन जारी किया जाएगा।



 इस विज्ञापन को संबंधित स्कूल सहित ग्राम पंचायत के नोटिस बोर्ड पर चस्पा किया जाएगा। 



 वर्कर के घर से स्कूल की दूरी के आधार पर दस नंबर होंगे। इसमें डेढ़ किलोमीटर के दायरे वाले आवेदक को दस नंबर दिए जाएंगे। दो किलोमीटर दायरे पर आठ, तीन किलोमीटर पर छह, चार किलोमीटर पर चार और पांच किलोमीटर की दूरी पर दो नंबर मिलेंगे। इसके अलावा पांचवीं कक्षा पास को पांच नंबर, आठवीं पास को - आठ नंबर मिलेंगे। कुल 30 नंबरों के आधार पर इनका चयन किया जाएगा।

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS