JOBS OF TODAY: HP CABINET DECISION : 25 , नवंबर से स्कूल कालेज रहेंगे बंद

Trending

GK AND QUIZ FOR COMPETITION

HP CABINET DECISION : 25 , नवंबर से स्कूल कालेज रहेंगे बंद

 


हिमाचल प्रदेश सरकार की केबिनेट बैठक आज सुबह साढे़ दस बजे मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्‍यक्षता में शुरू हुई। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित मंत्रिमंडल की बैठक में सरकार ने सभी शैक्षणिक संस्थानों, स्कूल व कॉलेजों को 31 दिसंबर तक बंद रखने का निर्णय लिया है।


 

 कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के कारण 11 नवंबर से 25 तक स्‍कूलों व कॉलेज में छुट्टियां कर दी गई थीं। अब सरकार ने दिसंबर अंत तक शैक्षणिक संस्‍थान बंद रखने का फैसला लिया है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में बीते सप्‍ताह भर में काफी तेजी आई है। कोरोना संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ा है। इस कारण सरकार ने बच्‍चों के स्‍वास्‍थ्‍य को ध्‍यान में रखते हुए सभी शिक्षण संस्‍थानों को बंद करने का फैसला लिया है। 26 नवंबर से पहले की तरह ऑनलाइन पढ़ाई शुरू कर दी जाएगी।


मंत्रिमंडल की बैठक में कोरोना वैक्सीन और कोरोना की मौजूदा स्थिति को लेकर प्रेजेंटेशन दी जा रही है। प्रेजेंटेशन के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी कि सरकार राज्य की सीमाओं को बंद रखने का निर्णय लेती है या नहीं। इसके अलावा जिन क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के अधिक मामले आ रहे हैं, क्या ऐसे क्षेत्रों में लॉकडाउन लगाया जा सकता है, जैसा कि कई राज्यों विशेषकर दिल्ली में किया गया है। बैठक में 13 एजेंडा शामिल हैं। कोरोना के मामले बढ़ने व त्‍योहारी सीजन के कारण स्‍कूलों में 25 नवंबर तक छुट्टियां तय कर दी थीं।



कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Your suggestion Please

TRENDS

Trending

DIGITAL VOTER CARD :आनलाइन वोटर कार्ड कैसे डाऊनलोड करें

  भारत निर्वाचन आयोग ने सभी वोटरों के लिए अपना वोटर कार्ड ऑनलाइन डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान कर दी है । सभी वोटर अपना वोटर कार्ड अब ...

Competition Books