12 अक्तूबर 2020

बैकलॉग पदों पर भर्ती के लिए सरकार का बडा़ फैसला

 


अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और पिछड़ा वर्ग के बैकलॉग के पदों को चालू वर्ष की भर्ती के पदों में शामिल नहीं किया जा सकेगा प्रदेश के कार्मिक विभाग ने आदेश जारी कर सभी महकमों को कहा है कि बैकलॉग के पदों को इस चालू वर्ष में नहीं भरा जाए। सभी विभागीय सचिवों, मंडलायुक्तों, उपायुक्तों, विभागाध्यक्षों और बोर्डों-निगमों के अध्यक्ष, एमडी व सचिवों और रजिस्ट्रारों से कहा है कि जो बैकलॉग के पद चालू वर्ष के लिए लाए गए हैं, उन्हें अलग या डिस्टिंक्ट ग्रुप मानते हुए सिर्फ उसी वर्ग के अभ्यर्थियों से भरा जाए।

HP TGT BATVHWISE RECRUITMENT DISTT WISE COUNSELLING SCHEDULE


RECRUITMENT OF FOREST GAURD AND FORESTER, APPLY ONLINE

प्रदेश के कई विभाग बैकलॉग पदों को लेकर असमंजस की स्थिति में थे उन्होंने कार्मिक विभाग से स्थिति स्पष्ट करने को कहा था। कुछ विभागों में भर्तियों को जो रिक्विजिशन राज्य लोक सेवा आयोग को भेजे थे उस में पिछले सालों के बैकलॉग के पदों को चालू वर्ष की भर्तियों में मिलाकर फिर आरक्षण के 50% सीलिंग को ध्यान में रखते हुए पदों का निर्धारण किया था । 


HP LT  BATCH WISE RECRUITMENT SEE HERE ALL DISTT

इससे अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति वह पिछड़ा वर्ग के युवाओं के लिए चिन्हित और आरक्षित सीटों की  संख्या कम हो रही थी। जिस साल भर्ती के लिए आवेदन जारी हुए उस आवेदन में आरक्षित वर्ग की सीटें चिन्हित कर दी गई थी, लेकिन उस वर्ष पात्र अभ्यर्थी नहीं मिल सके ऐसे में श्रेणी के पद खाली रह गए। इन्हें अगले वर्ष की भर्ती में फिर से शामिल किया जाएगा। 




Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS