25 मई 2023

HP JBT BATCHWISE RECRUITMENT 2023: जेबीटी शिक्षकों की बैंच वाइज भर्ती शुरू

 प्रारम्भिक शिक्षा विभाग उप निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा काँगड़ा स्थित धर्मशाला द्वारा जे०बी०टी० भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों (JBT/ Ward of Ex-servicemen) के 07 पदों (Gen. -04 OBC-01, SC-01, ST 01) कें लिए बैच आधार पर साक्षात्कार दिनांक 23 मई 2023 व 24 मई 2023 को निर्धारित किया गया था परन्तु जिस बैच तक के अभ्यर्थी बुलाए गये थे उस बैच के योग्य अभ्यर्थी काउंसलिंग में वांछित मात्रा में उपस्थित नहीं हुए तथा इसके अतिरिक्त ST ( IRDP) का 01 पद भी भरा जाना है। 


अतः पुनः इन पदों को भरने हेतु काउंसलिंग की जा रही है जिसके लिए जो अभ्यर्थी जिला कांगड़ा से सम्बन्ध रखते हैं और जिनका नाम सबंधित रोजगार कार्यालयों में दर्ज है, उनका साक्षात्कार दिनांक 05 जून 2023 और अन्य जिलों के अभ्यर्थियों के लिए दिनांक 06 जून 2023 को साक्षात्कार नर्सरी मिडल स्कूल धर्मशाला में निर्धारित किया गया है। 


इस चयन प्रकिया में वही अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं जो आर०एड०पी० नियमों के तहत निर्धारित योग्यता पूर्ण करता हो और जे०बी०टी० / डी०एड० / डी०एल०एड०/ बी०एड० / डी०एस० ई० / समकक्ष हो तथा जे0बी0टी0 टैट पास हो। अतः जो भी अभ्यर्थी उक्त चयन प्रक्रिया में भाग लेना चाहता है वह निर्धारित तिथि को नर्सरी मिडल स्कूल धर्मशाला में आ सकता है माननीय न्यायालय द्वारा दिये गये दिशा निर्देशों के अनुसार अन्य जिलों के प्रार्थी जिनका नाम सबंधित रोजगार कार्यालयों में दर्ज है, वह भी उक्त चयन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। आवेदन प्रपत्र एवं आवश्यक दस्तावेजों की जानकारी और शैक्षिणिक योग्यता से सम्बन्धित व बायोडाटा फार्म की जानकारी उप निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा काँगडा स्थित धर्मशाला की website www.ddeekangra.in पर उपलब्ध है। प्रार्थी बायोडाटा फार्म इस कार्यालय की website से डाउनलोड कर सकते हैं और किसी भी प्रकार की अन्य जानकारी के लिए दूरभाष नम्बर 01892-223155 पर किसी भी कार्य दिवस में सम्पर्क कर सकते हैं बैचवाईज आधार पर नियुक्ति के लिए पूर्व में घोषित 15 अंकों की मूल्यांकन प्रक्रिया को विभाग द्वारा खत्म कर दिया गया है, और इसके स्थान पर योग्यता परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर चयन किया जाएगा। प्रार्थी इस सन्दर्भ में अपने सभी प्रमाण पत्रों की सत्यता व वैद्यता जान लें। इस सन्दर्भ में किसी भी त्रुटि की जिम्मेदारी सम्बन्धित अभ्यर्थी की होगी। साक्षात्कार तिथि के उपरान्त कोई भी प्रमाण पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा।


प्रमाण पत्रों की सूची:-


1. मैट्रिक मूल प्रमाण पत्र |


2. 10+2 मूल प्रमाण पत्र ।


3. B.A./B.Sc/B.Com. मूल प्रमाण पत्र ।


4. JBT TET पास प्रमाण पत्र ।


5. जे०बी०टी० / डी०एड० / डी०एल०एड०/ बी०एड० / डी०एस०ई० / समकक्ष प्रमाण पत्र । 6. रोजगार कार्यालय पंजीकरण पत्र ।


17. हिमाचल निवासी का मूल प्रमाण पत्र ।


8. चरित्र प्रमाण पत्र सक्षम अधिकारी द्वारा जारी किया हुआ ।


9. भूतपूर्व सैनिको के आश्रित (Ward of Ex-servicemen) होने का प्रमाण पत्र जिला सैनिक कल्याण बोर्ड द्वारा जारी किया गया हो तथा अनुलग्नक ए (Annexure-A) एवं अनुलग्नक बी (Annexure-B) पर - दर्शाए गए प्रमाण पत्र मूल रूप में जिनका नमूना ( Specimen) कार्यालय की बेबसाईट


(www.ddeekangra.in) पर उपलब्ध है।


10. आई0आर0डी०पी० का प्रमाण पत्र (BDO) द्वारा प्रतिहस्ताक्षरित होना 11. नवीनत्तम पासपोर्ट साईज फोटो-1 

|



Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS