18 अगस्त 2022

HP WAQF BOARD RECRUITMENT 2022: हिमाचल वक्फ बोर्ड में लैक्चरार, क्लर्क व अन्य पदों पर भर्ती करें आवेदन


HP WAQF BOARD RECRUITMENT 2022 

 हिमाचल प्रदेश वक्फ बोर्ड में अनुबंध के आधार पर निम्नलिखित पदों को भरने के लिए हिमाचली बोनाफाइड इच्छुक उम्मीदवारों से 4 साल कीअवधि के लिए आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं और उसके बाद उनकी सेवाओं को उनके प्रदर्शन, कार्य और आचरण के आधार पर हिमाचल प्रदेश वक्फ बोर्ड विनिमय, 2022 में लागू वेतनमान में नियमित किया जाएगा:



इच्छुक उम्मीदवार अपने बायोडाटा के साथ (1) फोटो प्रमाण प्रूफ (1) जन्म तिथि का प्रमाण प्रूफ (ii) हिमाचली बोनाफाइड प्रमाण पत्र (iv) शैक्षिक योग्यता प्रमाणपत्र (v) किसी मान्यता प्राप्त प्राधिकारी से जारी वैथ श्रेणी (S.C./S.T./OBC/BPL/EWS/IRDP) प्रमाण पत्र (vi) डिमांड ड्राफ्ट इस विज्ञापन के प्रकाशन के 15 दिनों के भीतर हिमाचल प्रदेश वक्फ बोर्ड, हरि आश्रम भवन, ओअर चक्कर, शिमला-5 के कार्यालय में जमा करा सकते हैं, जिसमें लिफाफे पर स्पष्ट रूप से उस पद का उल्लेख किया गया हो जिसके लिए आवेदन किया गया है।

 नियत तिथि के बाद प्राप्त आवेदन या अपूर्ण पाय जाने पर बिना कोई कारण बताए सीधे खारिज कर दिया जाएगा। किसी कारण से आवेदन प्राप्त होने में देरी के लिए बोर्ड जिम्मेदार नहीं होगा। आवेदन शुल्क रु. 500/- होगा। डिमांड ड्राफ्ट मुख्य कार्यकारी अधिकारी, हिमाचल प्रदेश वक्फ बोर्ड शिमला के नाम से तैयार किया जा सकता है। 

चयन प्रक्रिया का आधार शैक्षणिक योग्यता में मेरिट (वेटेज 70%), सामाजिक आर्थिक पिछड़ापन (वेटेज 10%), |व्यक्तित्व परीक्षण (वेटेज 20%)। व्यक्तित्व परीक्षण के दौरान आवेदन का मूल्यांकन का आधार (i) योग्यता और काम के प्रति दृष्टिकोण (i) सामाजिक चेतना और सामाजिक मुद्दों के प्रति संवेदनशीलता (ii) भाषाई योग्यता और संचार कौशल (iv) संबंधित संस्था, अल्पसंख्यक मामलों से संबंधित अधिनियमों और नियमों के बारे में जानकारी (v) नैतिकता, अखंडता और नैतिक मूल्य के आधार पर परखा जाएगा। क्लर्क / जे ओए (आईटी) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को टाइपिंग टेस्ट पास करना होगा।

 चयनित उम्मीदवार को सरकार/पंजीकृत चिकित्सा व्यवसायी से अपनी फिटनेस का प्रमाण-पत्र प्रस्तुत करना होगा। कार्य/आचरण संतोषजनक नहीं पाए जाने पर नियुक्ति समाप्त की जा सकती है। नियुक्त व्यक्ति प्रचलित संविदात्मक राशि के न्यूनतम 3% के दर से संविदात्मक राशि में वार्षिक वृद्धि का कदार होगा और कोई अन्य लाभ नहीं दिया जाएगा। नियुक्त व्यक्ति एक माह की सेवा पूरी करने के बाद एक दिन के आकस्मिक अवकाश का हकदार होगा। अप्रयुक्त अवकाश को अगले कलैण्डर वर्ष के लिए अग्रनीत नहीं किया जाएगा। 


नियंत्रक अधिकारी के अनुमोदन के बिना कर्तव्य से अनाधिकृत अनुपस्थिति स्वतः ही अनुबंध की समाप्ति की ओर ले जाएगी। हालांकि, असाधारण मामलों में जहां चिकित्सा आधार पर ड्यूटी से अनधिकृत अनुपस्थिति की परिस्थितियां उसके नियंत्रण से बाहर थी, एसी अवधि को नियमित करने के लिए उसके मामले पर विचार करते समय बाहर नहीं किया जाएगा, लेकिन पदधारी को नियंत्रक प्राधिकारी को इस संबंध में समय रहते सूचित करना होगा। तथापि, संविदा पर नियुक्त व्यक्ति कर्तव्य से अनुपस्थिति की इस अवधि के लिए संविदात्मक राशि का हकदार नहीं होगा। 

नियुक्ति के एक स्थान पर तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा करने वाला नियुक्ति प्रशासनिक आधार पर आवश्यकता के आधार पर स्थानांतरण के लिए पात्र होगा। यदि नियुक्त व्यक्ति अपने अधिकारिक कर्तव्यों के संबंध में दौरे पर जाने के लिए आवश्यक हो तो न्यूनतम वेतनमान पर नियमित समकक्ष अधिकारियों के लिए लागू दर पर टीए / डीए का हकदार | होगा। नियुक्त व्यक्ति को शपथ पत्र के रूप में उपरोक्त नियमों और शर्तों के संबंध में अपनी सहमति प्रस्तुत करनी होगी

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS