28 मार्च 2022

स्कूलों में मल्टी टास्क वर्करों की भर्ती, नये नियमों के साथ शुरू।। पढ़ें पूरी जानकारी

स्कूलों में मल्टी टास्क वर्करों की भर्ती, नये नियमों के साथ शुरू।। पढ़ें पूरी जानकारी  .

हिमाचल के स्कूलों में मल्टी टास्क वर्करों की भर्ती शुरू हो गई है, शिक्षा निदेशालय ने इस संबंध में उप निदेशकों को जरूरी निर्देश दिए गए हैं, और कहा है कि"


मल्टी टास्क वर्कर की नियुक्ति के लिए पूर्व में दिनांक 16 जुलाई 2020,  7 नवम्बर, 2020 और 07 दिसम्बर 2020 के द्वारा अनुमोदित निति में अब नियम-7 में आशिक संशोधन किया गया है और पूर्व में निति में निहित  नियम-18 को तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया गया है ।


 इसके फलस्वरूप पार्ट-टाईम मल्टी टास्क वर्कर के पदों पर अब सभी नियुक्तियां केवल निति के नियम-7 के प्रावधान अनुसार ही हानी है ।



 उपरोक्त के संदर्भ में आपको यह निर्देश दिये जाते है कि आप अपन अधीनस्थ राजकीय पाठशालाओं में रिक्त पार्ट-टाईम मल्टी टास्क वर्कर के पदों को निति के नियम के अन्तर्गत भरने की प्रक्रिया को अविलम्ब सभी औपचारिकतायें को पूर्ण करते हुये आरम्भ करने के आदेश दिए हैं। और पाठशालावार रिक्त पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के आवेदन वाछित प्रमाण-पत्र एव दस्तावेजों सहित प्राप्त करने के लिये स्थानीय स्तर पर निति में निहित प्रावधान अनुसार व्यापक प्रचार प्रसार किया जाये और कम से कम एक स्थानीय हिन्दी दैनिक समाचार पत्र में भी विज्ञापन देना सुनिश्चित करे ताकि कोई भी इच्छुक उम्मीदवार करने से न छुटे ।


इस सम्बन्ध में आप अपने अधीनस्थ सभी खण्ड प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारियों का भी आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करें और उन्हें इस सम्बन्ध में कमेटी के अध्यक्ष उप-मण्डलाधिकारी (नागरिक) के साथ भी लगातार सम्पर्क में रहने की सलाह दें ।


 पार्ट-टाईम मल्टी टास्क वर्कर के पदों सूची आपको जिलाधार पहले ही इस निदेशालय के पत्र समसंख्यक- दिनाक 30 नवम्बर, 2021 के अन्तर्गत उपलब्ध करवाई गई है। आप अपने स्तर पर सभी खण्ड प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारियों को उप-मण्डलवार पार्ट-टाईम मल्टी टास्क वर्कर के रिक्त पदों का पाठशालावार विवरण उपलब्ध करवायें ताकि आवेदन करने वाले प्रत्याशियों के काउसलिंग के समय कोई असुविधा न हो।





Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS