05 जुलाई 2021

शिक्षा विभाग में 5000 मल्टी टास्क वर्कर की होगी भर्ती

 


शिक्षा विभाग में जल्द ही नौकरियों का पिटारा खुलेगा। प्रदेश सरकार पांच हजार मल्टी टास्क वर्कस की भर्ती करने जा रही है। इनकी तैनाती सरकारी स्कूलों में की जाएगी। शिक्षा विभाग ने भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने से पहले फाइल वित्त विभाग को भेजी है। 



वित्त विभाग यदि मंगलवार को इसकी मंजूरी देता है तो बुधवार को होने वाली प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में इस प्रस्ताव को रखा जाएगा। मंत्रिमंडल की मंजूरी मिलने के बाद इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने बजट भाषण में मल्टी टास्क वर्कर्स की भर्ती करने की घोषणा की थी। 



शिक्षा विभाग में चार हजार शिक्षकों के पदों. को भरने की मंजूरी मांगी है। एक साथ इतने पदों पर भर्ती की प्रक्रिया होने से इसका जो वित्तीय भार सरकार पर पड़ेगा उसका प्रबंधन और इसके लिए बजट सहित अन्य को भरने की मंजूरी मांगी है। एक साथ इतने पदों पर भर्ती की प्रक्रिया होने से इसका जो वित्तीय भार सरकार पर पड़ेगा उसका प्रबंधन और इसके लिए बजट सहित अन्य मानकों की समीक्षा के बाद ही वित्त विभाग इसकी मंजूरी देगा। वित्त विभाग ने इस पर कह स्पष्टीकरण भी मांगे थे। शिक्षा विभाग ने स्पष्टीकरण दे दिए हैं।

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS