07 अप्रैल 2021

अगले हफ्ते हो जाएगी टीजीटी से पीजीटी प्रमोशन!

 

लंबे समय से अटकी टीजीटी से पीजीटी यानी स्कूल लेकरर न्यू की प्रमोशन की फाइल वीरवार को उच्च शिक्षा निदेशालय से सचिवालय जाएगी। वीरवार को शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर सचिवालय में होंगे और उम्मीद है कि इसके एक दो दिन में इस प्रमोशन पर फैसला हो जाएगा। परसों कैबिनेट की बैठक भी शिमला में है, इसलिए शिमला में शिक्षा मंत्री का समय भी कुछ रोज रहेगा। गौरतलब है कि ये प्रमोशन लंबे समय से अटकी है। पहले विधानसभा के बजट सत्र के कारण इस बारे में काम लेट किया गया और बाद में नगर निगम चुनाव की आचार संहिता के कारण ये काम रुक गया था।


 इधर शिक्षक लंबे समय से इस प्रमोशन का इंतजार कर रहे हैं। क्योंकि इसके बाद कुछ अन्य कैटेगिरी में भी प्रमोशन होगी। इसके साथ ही उच्च शिक्षा विभाग ने क्लों और जेओए आईटी में तीन साल का अनुबंध पूरा कर चुके कार्यकाल पूरा कर्मचारियों को रेगुलर कर दिया है। जबकि लेक्चरर में अभी कुछ समय लगेगा। 


इनन गुलराइजेशन   में 205   जेओए आईटी रेगुलर किये गए हैैं तो दूसरी ओर 54 क्लकों की सेवाएं भी नियमित हो गई हैं। उच्च शिक्षा निदेशक अमरजीत शर्मा ने बताया कि जहां तक स्कूल प्रवक्ताओं की रेगुलराइजेशन की बात है तो इस बारे में कुछ के डाक्यूमेंट नहीं थे। इनको पूरा रहे हैं।

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS