04 अप्रैल 2021

जेबीटी भर्ती: जेबीटी भर्ती का परिणाम जल्दी घोषित करने की मांग

 

जल्द निकले जेबीटी भर्ती का परिणाम एलिमेंटरी प्रशिक्षित अध्यापक संघ ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि बैच आधार पर जो जेबीटी की भर्ती की गई है, उसके परिणाम जल्द घोषित किए जाएं। रविवार को सुंदरनगर में प्रदेशाध्यक्ष गुरदेव सिंह चंदेल की अध्यक्षता में संपन्न हुई राज्य स्तरीय बैठक में सरकार से मांग उठाई गई कि राज्य में 12 फरवरी से छह मार्च तक विभिन्न जिला में बैच आधार पर जो साक्षात्कार लिए गए हैं, उनके परिणाम जल्द घोषित करके प्रदेश भर के विद्यालयों में, जो इस समय 2500 अध्यापकों के स्थान रिक्त पड़े हैं, उन्हें भरा जाए। संघ का कहना है कि बैच वाइज साक्षात्कार को लिए हुए भी एक महीना हो गया, मगर अभी तक इसके परिणाम नहीं निकाले गए, जबकि कमिशन के जो टेस्ट लिए गए हैं, उसका परिणाम तो दो साल बाद भी नहीं निकाला गया है।


 संघ ने शिक्षा विभाग व सरकार से मांग की है कि इन परिणामों को जल्द से जल्द घोषित किया जाए। इस समय प्रदेश में 2500 स्थान रिक्त पड़े हैं, जबकि कई तो ऐसी पाठशालाएं हैं, जहां पर एक भी अध्यापक नहीं है। कई जगह पर महज एक ही अध्यापक के सहारे स्कूल चल रहे हैं।
संघ का कहना है कि नई शिक्षा नीति व शिक्षा के अधिकार कानून के तहत इस भर्ती का परिणाम निकाल कर राज्य भर की पाठशालाओं में शिक्षकों की कमी को दूर किया जाए। बैठक में पदाधिकारियों में प्रकाश चंद, ६ राकेश कुमार, सतपाल सिंह, संदीप , कुमार, राकेश शर्मा, गंगा राम, व प्राकम सिंह, भवन कुमार, दिवेश न कुमार, जगतपाल, उमा देवी,  सोनिका, सुनीता देवी, चंपा देवी, , पुष्पा देवी, पूजा देवी, टिकमा देवी, न रूकसना, गायत्री देवी सहित करीब  60 के करीब ऐलिमेंटरी अध्यापकों ने भाग लिया।

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS