13 अप्रैल 2021

हिमाचल शिक्षा विभाग में टीजीटी आर्ट्स , मेडिकल व नान मेडिकल के पदों पर भर्ती, जाने पूरी जानकारी

 

प्रशिक्षित स्नातक अध्यापक (नॉन-मैडिकल), (मैडिकल) तथा (कला) की भर्ती एवं पदोन्नति नियमों के अनुरूप अपंग अभ्यार्थियों (दृष्टि बाधित (Visually Impaired) के लिये आरक्षित पदों के बैकलॉग तथा जुलाई, 2017 के बाद बचे हुए आरक्षित पदों को बैच के आधार तथा मैरिट के आधार पर अध्यापक पात्रता परीक्षा में उतीर्ण हुए अभ्यार्थियों में से अनुबन्ध आधार पर भर्ती हेतु काउंसलिंग 3 मई को होगी। 

 प्रारम्भिक शिक्षा विभाग ने सूचित किया है है कि प्रशिक्षित स्नातक अध्यापक कला, भान-मैडिकल तथा मैडिकल के अपंग अभ्यार्थियों (दृष्टि बाधित (Visually Impaired) के लिये आरक्षित प्रशिक्षित स्नातक अध्यापक (नॉन-मैडिकल), (मैडिकल) तथा (कला) के पदों को बैच के आधार पर तथा मैरिट के आधार पर हिमाचल प्रदेश अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड हमीरपुर से या हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला से अध्यापक पात्रता परीक्षा में उतीर्ण हुए अभ्यार्थियों में से अनुबन्ध आधार पर भरने जाएंगे।

 पदों का विवरण निम्न प्रकार से है:- कुल पद :36 टीजीटी आर्टस : 20 टीजीटी नान मेडिकल :10 टीजीटी मेडिकल : 6 


उपरोक्तत पदों हेतु पात्र अभ्यार्थी अपने शैक्षिक प्रमाण पत्रों तथा अन्य दस्तावेजों (स्व अनुप्रमाणित) सहित उप शिक्षा निदेशालय शिमला (चौड़ा मैदान) जिला शिमला निकट हिमाचल प्रदेश विधान सभा के कार्यालय में दिनांक 03.05.2021 को प्रातः 10:30 बजे निर्धारित की गई काउंसलिंग में भाग ले सकता है। 

शैक्षिक प्रमाण पत्रों तथा अन्य वांछित दस्तावेजों सम्बधि ब्यौरा शिक्षा विभाग की विभागीय वेबसाइट पर उपलब्ध है। जो अभ्यार्थी 01.04.2021 को हुई काउंसलिंग में भाग ले चुके हैं उन्हें काउंसलिंग में भाग लेने की आवश्यकता नहीं है।

 इन पदों को अनुबन्ध आधार पर स्थिर वेतन रु 13900(मूल वेतन रू0-10300+3600 ग्रेड वेतन व ग्रेड वेतन का 150% के  अनुसार भरा जाएगा,
 प्रार्थी की आयु 18 से 45 वर्ष के मध्य होनी चाहिए, प्रार्थी को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS