21 अप्रैल 2021

आंगनबाड़ी सहायिका के लिए 5 मई तक मांगे आवेदन

 

सहायिका के पदों को भरने के लिए साक्षात्कार किए जाएंगे। यह जानकारी बाल विकास परियोजना अधिकारी शिमला शहरी ममता पॉल ने दी। उन्होंने बताया कि बाल विकास परियोजना शिमला शहरी के अधीनस्थ संचालित किए जा रहे आंगनबाड़ी केंद्र भगवती नगर में कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी केंद्र टुटू तथा चलौंठी में सहायिका के पदों को भरने के लिए साक्षात्कार लिए जाने हैं।


 इच्छुक पात्र महिला उम्मीदवार उक्त पद के लिए समस्त प्रमाण पत्रों की सत्यापित छाया प्रतियों सहित बाल विकास परियोजना अधिकारी शिमला शहरी के कार्यालय में 5 मई तक आवेदन कर सकते हैं। वहीं इंटरव्यू होने के कारण उक्त तिथि के बाद साक्षात्कार के दिन प्राप्त आवेदन पत्र भी स्वीकार किए जाएंगे व प्रार्थी साथात्कार में भाग भी ले सकेंगे। सकेंगे। 

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकों को सरकार द्वारा समय-समय पर निर्धारित मानदेय देय होगा।


 शैक्षणिक योग्यता, अपंग, विधवा, स्टेटहोम/बालिका आश्रम के इनमेटस, अनाथ, असहाय एवं परित्यक्ता, जिनके पति पिछले सात वर्ष से अनट्रेसेबल हो, एससी, एसटी, ओबीसी तथा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता/सहायिका/बालसेविका/ बालवाडी टीचर/नसरी टीचर/उसी वार्ड में कार्य कर रही सिलाई अध्यापिका/ शिशु पालक तथा उन परिवारों की अविवाहित लड़कियों को जिनमें दोनों ही लडकियां है तथा कोई बालक न हो अथवा विवाहित महिलाएं जिनकी दो पुत्रियां हो तथा कोई पुत्र न हो को निर्धारित दिशा निदेशों के अनुसार अंक दिये जाएंगे। जिसके लिए प्रार्थी को सक्षम प्रस्तुत करने होंगे।


 ज्यादा जानकारी के लिए नजदीक के आंगनबाडी केंद्र अथवा अथवा बाल बाल विकास परियोजना अधिकारी शिमला शहरी लटावा हाउस निगम विहार शिमला-171002 के कार्यालय दूरभाष नंबर 2623124 से संपर्क करें। 




 साक्षात्कार 10 मई को : साक्षात्कार आंगनबाड़ी केंद्र पलौठी के उपमंडलाधिकारी शिमला शहटी तथा आगनबाड़ी केंद्र भगवती नगर व टूटू के उपमंडलाधिकारी शिमला ग्रामीण के कार्यालय में सुबह 11:00 बजे आयोजित किया जाना है। उक्त पदों के लिए केवल वही महिला ऊमीदवार पात्र है, जो उपरोक्त रिक्तियों के लिए केवल संबंधित आंगनवाडी केंद्रों के लाभान्वित क्षेत्र में 1 जनवरी 2021 को सामान्य रूप से रह रहे परिवार से संबंध रखती हो। 21 वर्ष से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए आयु उम्मीदवार की उता 21 वर्ष से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए।


 उमीदवार की न्यूनतम टौक्षणिक योग्यता कार्यकर्ता के लिए दस जमा 2 व सहायिका के लिए 8वीं पास होनी चाहिए। परंतु यदि सहायिका के लिए कोई भी 8वीं पास पात्र महिला आवेदन नहीं करती है तो 5वीं पास महिला के नामले में भी विचार किया जाएगा, यदि वह अन्य शर्ते पूरी करती हो। उम्मीदवार के परिवार की वाषिर्क आय 35000 रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए, जिसका प्रमाणपत्र तहसीलदार/नायब तहसीलदार द्वारा जारी किया होना चाहिए।

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS