09 अप्रैल 2021

21 तक स्कूल कालेज बंद, शिक्षकों को भी छुट्टियां। कोचिंग सेंटर खुले

प्रदेश में 21 तक प्रदेश के स्कूल कॉलेज बंद करने का फैसला सरकार ने लिया है। शुक्रवार को हुई कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया कि स्कूल व कॉलेजों में छात्रों के साथ शिक्षक भी केवल वही आएंगे, जिनकी फाइनल परीक्षाओं में ड्यूटी होगी। सरकार ने यह फैसला शिक्षा विभाग के प्रोपोजल पर लिया है। दरअसल शिक्षा विभाग ने राज्य सरकार को यह प्रोपोजल भेजा था।
इस प्रोपोजल के माध्यम से विभाग का मानना था कि बोर्ड परीक्षाओं में कोई बाधा न हो, वहीं संक्रमण का खतरा ज्यादा न फैले, इसीलिए पहले बोर्ड एग्जाम ही करवाए जाएं। यही वजह है कि अब 21 तक स्कूलों में नई कक्षा में बैठे छात्रों की ऑनलाइन क्लासेज ही चलेंगी।


 इसी तरह कालेजों में भी केवल वही शिक्षक व गैर शिक्षक स्टाफ आएंगे, जिनकी फाइनल परीक्षाओं में ड्यूटी लगेगी। कैबिनेट के बाद शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा था कि कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूल कालेजों को बंद करने का यह फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि यह आदेश निजी स्कूल,कालेजों पर भी लागू रहेंगे। अगर कोई निजी शिक्षण संस्थान नियमों की अवहेलना करता है, तो जिला उपायुक्त कार्रवाई करेंगे। अब एक बार फिर पढ़ाई ऑनलाइन माध्यम पर निर्भर हो गई है। खुले रहेंगे कोचिंग सेंटर शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि राज्य में कोचिंग सेंटर गाइडलाइन के साथ खुले रहेंगे। उन्होंने कहा कि कोविड की वजह से प्राइवेट सेक्टर को खासा नुकसान हुआ है। ऐसे में कोचिंग सेंटर इन हालातों में बंद करना सही नहीं है।

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS