21 मार्च 2021

जेओए भर्ती : जेओए परीक्षा में चीटिंग!


मंडी जिला के महादेव परीक्षा केंद्र में जेओए के परीक्षा में चीटिंग करने का मामला संज्ञान में आया है। इसकी सूचना पुलिस ने प्रशासन को दी। इसके चलते एसडीएम राहुल चौहान ने परीक्षा केंद्र का दौरा किया और केंद्र में स्थापित सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली, जिसकी रिपोर्ट कमीशन को भेजी गई। 


घटना स्थल का मसौदा आगामी कार्यवाही को तैयार करके भेजने के बाद कमीशन के अधिकारी ही संज्ञान लेंगे। वहीं, दूसरी ओर मंडी जिला के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में आयोजित हुई जेओए के परीक्षा में अव्यवस्था का आलम नजर आया। 


कहीं पर तो परीक्षा केंद्रों में अभ्यार्थियों को जमीन पर बैठकर परीक्षा देनी पड़ी, तो कहीं परीक्षा केंद्र दूर होने की सूरत में बेरोजगारों को काफी मशक्कत के बाद पहुंचना पड़ा। इतना ही नहीं, सुंदरनगर, सरकाघाट, जोगिंद्रनगर, करसोग व गोहर तथा पद्धर समेत अन्य उपमंडलों में अभ्यार्थियों को खासी परेशानियां पेश आई। कई जगहों पर निजी वाहनों के सहारे भारी भरकम पैसे चुकता करके बच्चे परीक्षा देने पहुंचे। अगर बात सुंदरनगर उपमंडल की करें तो यहां के महादेव स्थित जमा दो स्कूल में सरेआम अव्यवस्था का आलम देखने को मिला। जहां पर हॉल में जब एक अभ्यर्थी बाहर से चिट मिलने के बाद परीक्षा केंद्र में बैठी, तो दूसरे अभ्यार्थियों द्वारा इस बात का विरोध किया गया।

 अभ्यार्थियों में अनिवाश, कर्म सिंह, कृति ठाकुर, शिवम, छवि राम समेत अन्य अभ्यर्थियों का कहना है कि अगर ऐसे परीक्षाएं करवाई जाती हैं, तो बेरोजगार हर मोर्चे पर इस बात का विरोध करेंगे।      


  क्या कहते हैं सचिव हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के सचिव डा. जितेंद्र कंवर ने बताया कि सुंदरनगर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला महादेव के सेंटर में परीक्षा देने आए एक युवक ने एक अन्य अभ्यर्थी के पास पर्ची जैसा कुछ होने की शिकायत परीक्षा नियंत्रक से की थी, लेकिन जांच में लडक़ी के पास नकल संबंधी कोई सामग्री नहीं मिली है। फिलहाल स्कूल की वीडियो रिकॉर्डिंग जांच के लिए आयोग में मंगवाई गई है।

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS