24 मार्च 2021

हिमाचल प्रदेश निर्वाचन विभाग में भर्ती, नोटिफिकेशन जारी आवेदन आफलाइन

हिमाचल प्रदेश निर्वाचन विभाग में मुख्यालय संवर्गव जिला संवर्ग कांगड़ा, बिलासपुर, कुल्लूव सिरमौर| के अंतर्गत दैनिक मजदूरी पर चपड़ासी, वर्ग-IV (अराजपत्रित) के पदों की भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से सादे कागज पर आवेदन पत्र आमंत्रित किए जाते हैं:- पात्रता शर्त : आयु 18 और 45 साल के बीच स्पष्टीकरण:- (क) उम्मीदवार की आयु की गणना 01.01.2021 को मानी जाएगी। (ख) ऊपरी आयु सीमा में पांच वर्ष की हट केवल हिमाचली SC/ST/OBC/WFF
हिमाचल प्रदेश के विकलांगों के लिए स्वीकार्य है। हिमाचल प्रदेश सरकार के कर्मचारी एवं हिमाचल प्रदेश के भूतपूर्व सैनिकों के लिए आयुस्ट सरकार द्वारा स देमय-समय पर जारी किए गए निर्देशों के अनुसार होगी।

 अनिवार्य योग्यताएं किसी मान्यता प्रापत स्कूल शिक्षा बोर्ड या संस्थान से मैट्रिक परीक्षा पास हो। भर्ती के लिए पात्रता अभ्यर्थी वर्ग-V के पद (पदों) पर नियुक्ति के लिए तभी पात्र होगा/होगी. यदि उसने हिमाचल प्रदेश में अवस्थित किसी स्कूल/संस्थान से आठवीं या दसवीं की परीक्षा उत्तीर्ण की होः परंतु यह शर्त हिमाचल प्रदेश के स्थाई निवासियों को लागू नहीं होगी। 


वांछनीयय योग्यताएं:  हिमाचल प्रदेश के रीति रिवाजों, शिष्टाचार और बोलियों का ज्ञान और प्रदेश में विद्यमान असाधारण स्थितियों में नियुक्ति के लिए उपयुक्तता। दैनिक मजदूरी : मुबलिग 275/- रूपए प्रतिदिन 

आवेदनन पत्र, निर्धारित प्रपत्र पर, आवश्यक दस्तावेजों सहित हिमाचल प्रदेश निर्वाचन विभाग मुख्यालय, ब्लॉक नंबर-38, एस.डी.ए. कॉम्पलेक्स, शिमला-171009 में दिनांक 30.04.2021 तक या इससे पहले प्राप्त होने चाहिए। अधूरे आवेदनों एवं अंतिम तिथि के बाद प्राप्त आवेदनों पर विचार नहींं  किया जाएगा, बल्कि उन्हें रहकर समझा जाएगा। 

कृपयाा निर्वाचन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट http://ceohimachal.nic.in से विस्तृत विज्ञापन जिसमें नियम और शर्ते, पात्रता मापदंड इत्यादि सम्मिलित हैं तथा निर्धारित आवेदन प्रपत्र को डाउनलोड करें।


Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS