21 मार्च 2021

विभागों में खाली पदों को भरना संभव नहीं: सीएम जयराम

 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सभी विभागों में खाली पदों को भरना संभव नहीं है। उनके विधानसभा क्षेत्र सिराज में भी स्वास्थ्य समेत अन्य विभागों में कई पद खाली हैं। सरकार की प्राथमिकता विभागों में फंक्शनल पदों को प्राथमिकता के आधार पर भरने की है ताकि लोगों को बेहतर सुविधा मिल सके। 


आने वाले समय में प्रदेश के स्वास्थ्य संस्थानों में चिकित्सकों और पैरा मेडिकल स्टाफ के खाली पदों को प्राथमिकता के आधार पर भरा जाएगा। इससे स्वास्थ्य संस्थानों में स्टाफ की कमी को पूरा किया जाएगा। वे शनिवार को विधानसभा में स्वास्थ्य संस्थानों में खाली पदों को लेकर सदस्य राम लाल ठाकुर और जीत राम कटवाल के संयुक्त सवाल के जवाब में हस्तक्षेप करते हुए बोल रहे थे। 


मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल में छह मेडिकल कॉलेज हैं और एम्स जैसा बड़ा संस्थान भी खुल गया है। सरकार के प्रयासों से यह संभव हो पाया है कि आज डॉक्टर प्रदेश के जनजातीय और दूरदराज के क्षेत्रों में अपनी सेवाओं देने के लिए आगे आ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सब सरकार द्वारा बनाई गई नीतियों केकारण संभव हो पाया है, जिसमें सरकार दूरदराज और कठिन क्षेत्रों में सेवाएं देने वाले डॉक्टरों को इंसेंटिव दे रही है। स्वास्थ्य विभाग में भर्ती की प्रक्रिया जारी है।

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS