07 मार्च 2021

शिक्षक समेत 500 पदों पर भर्ती, साक्षात्कार की तिथियाँ तय

 

वर्ष 2020 तक सेवानिवृत्त हुए हिमाचल प्रदेश के पूर्व सैनिकों के कोटे से विभिन्न विभागों में करीब 500 पद भरे जाएंगे। ये पद भरने के लिए सैनिक कल्याण विभाग ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए सूबे के 2210 पूर्व सैनिक पात्र हैं। इन्हें कॉल लेटर भी जारी किए जा रहे हैं। 17 मार्च से सैनिक कल्याण निदेशालय हमीरपुर में साक्षात्कार होंगे।



 चयनित अभ्यर्थियों को विभिन्न विभागों में तैनाती दी जाएगी। सूबे में पूर्व सैनिकों के कोटे से लैब असिस्टेंट के पद भरने के लिए 17 और 18 मार्च को होंगे।

 साक्षात्कार आठवीं पास अभ्यर्थियों के पद भरने के लिए 19 मार्च, जेओए आईटी के पदों के लिए 20 मार्च से पांच अप्रैल तक साक्षात्कार लिए जाएंगे। 

टीजीटी, जेबीटी, कला अध्यापक, शास्त्री और भाषा अध्यापकों के पद भरने के लिए 23 मार्च, जबकि क्लर्क आरक्षित वर्ग के पद भरने के लिए छह से आठ अप्रैल तक साक्षात्कार लिए जाएंगे। आठवीं पास के पदों के लिए 20 जून 2020 तक सेवानिवृत्त हुए, जबकि शेष पदों के लिए 31 दिसंबर 2020 तक सेवानिवृत्त हुए पूर्व सैनिक पात्र हैं। ऐसे पात्र 2210 पूर्व सैनिकों की सूची तैयार कर विभाग इन्हें कॉल लेटर भेज रहा है।



 विभिन्न विभागों से आने वाली पदों की मांग के अनुसार चयनित अभ्यर्थियों की तैनाती की जाएगी। सैनिक कल्याण विभाग के ओएसडी विक्रम महाजन ने कहा कि अभ्यर्थी कोरोना नियमों का पालन करने हुए साक्षात्कार में भाग ले सकते हैं। साक्षात्कार 17 मार्च से आठ अप्रैल तक चलेंगे।

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS