13 मार्च 2021

तीन साल मांग पत्र, सुनवाई शून्य,16 मार्च को विधानसभा का घेराव करेंगे बेरोजगार

हिमाचल प्रदेश के बेरोजगार कला अध्यापक रोजगार की तलाश में हैं। सरकार की तरफ देख रहे इन बेरोजगारों ने अब सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की ठान ली है। 16 मार्च को यह लोग शिमला में प्रदर्शन करेंगे और विधानसभा का घेराव करेंगे। 



सभी बेरोजगार कला अध्यापक सरकार द्वारा सन 2005 से 2009 तक एससीवीटी के माध्यम से कला का प्रशिक्षण लेकर अपने हक के लिए सरकार से बार- बार गुहार लगा रहे हैं, लेकिन सरकार ने अपने कार्यकाल में एक भी पद कला अध्यापक का नहीं भरा। 


संघ ने अरोप लगाते हुए कहा है कि ऐसा कोई भी मंत्री, यहां तक कि प्रधानमंत्री तक से उन्होंने अपनी मांग उठाई है, लेकिन अभी तक रोजगार की दृष्टि से कोई कदम नहीं उठाया गया। इन सभी को पिछले तीन साल से मांग पत्र देते चले आए हैं, पर सरकार के कान में जूं तक नहीं रेंगी। 


बेरोजगार कला अध्यापक संघ के प्रदेशाध्यक्ष मुकेश भारद्वाज का कहना है कि अब हम झूठे दिलासों को सुन-सुन कर परेशान हो चुके हैं, जिसके उपरांत बेरोजगार कला अध्यापक संघ ने निर्णय लिया है कि सरकार के खिलाफ 16 मार्च को एक जन आक्रोश रैली की जाएगी। राज्य कार्यकारिणी ने समस्त जिला के बेरोजगार कला अध्यापकों से अनुरोध किया है कि वे 16 मार्च मंगलवार को शिमला पहुंचे और रैली में बढ़-चढ़कर कर हिसा लें और कई सालों से बैठे बेरोजगार अपनी मांगों को सरकार तक पहुंचाएं।

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS