31 मार्च 2021

कोरोना का बढ़ता खतरा,15 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल-कालेज!

 


15 अप्रैल तक बढ़ सकती हैं स्कूलों की छुट्टियां 
 हिमाचल में सरकारी स्कूलों में अध्ययन का काम अभी और लेट हो सकता है। वर्तमान में 4 अप्रैल तक स्कूलों को बंद किया गया था, लेकिन यह अवधि 15 अप्रैल तक बढ़ सकती है। 


बुधवार को मुख्य सचिव अनिल खाची की अध्यक्षता में इस बारे में एक बैठक हुई है। बैठक में स्वास्थ्य विभाग का तर्क है कि कोरोना की चेन ब्रेक करने के लिए अभी से यह कदम ले लेना चाहिए. क्योंकि 10 से 15 के बीच में वैसे भी छुट्टियां आ रही हैं। 


हालांकि इस सारे मामले पर फैसला मुख्यमंत्री के शिमला वापसी के बाद ही होगा। दूसरी ओर उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत शर्मा ने स्कूली बच्चों के बाद अब शिक्षकों के लिए भी छुट्टी घोषित कर दी है लेकिन इसके साथ ही स्कूलों में नए सत्र की एडमिशन का शेड्यूल भी दे दिया है। राज्य में 4 अप्रैल तक स्कूल बंद हैं, लेकिन साथ ही साथ कोविड के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं। 


ऐसे में 5 अप्रैल से स्कूल खुलेंगे। उसके बाद ही स्कूलों में एडमिशन का दौर शुरू होगा। शिक्षा विभाग का कहना है कि यह सब को कोविड की स्थिति पर निर्भर करता है। यदि जरूरी हुआ तो दाखिले ऑनलाइन भी करवाए जा सकते हैं। 1 अप्रैल से स्कूलों में नई शिक्षा नीति के तहत पढ़ाई होनी है। ऐसे में 4 अप्रैल के बाद स्कूलों में पढ़ाई होनी है या नहीं यह सब कोविड के मामलों पर ही निर्भर करेगा। कोरोना की चेन को तोडने के लिए राज्य सरकार ने 4 अप्रैल तक स्कूलों में अवकाश घोषित किया था।

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS