17 फ़रवरी 2021

दसवीं व जमा दो सहित एसओएस की आठवीं की फाइनल डेटशीट जारी

 

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष ने बोर्ड कक्षाओं दसवीं व जमा दो सहित एसओएस की आठवीं की फाइनल डेटशीट जारी कर दी है। अब सभी सुझावों व परिवर्तनों के बाद प्रदेश में होने वाली बोर्ड परीक्षाओं की स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट हो गई है। 

परीक्षाएं 13 अप्रैल से शुरू होकर 10 मई तक आयोजित की जाएंगी। शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि मैट्रिक व जमा दो श्रेणी के नियमित, कंपार्टमेंट/अंक सुधार/अतिरिक्त विषयों तथा राज्य मुक्त विद्यालय के मिडल, मैट्रिक, जमा दो श्रेणी के समस्त परीक्षार्थियों की वार्षिक परीक्षाओं की तिथियां घोषित कर दी हैं। मिडल एसओएस के परीक्षार्थियों की परीक्षा 13 अप्रैल से 23 अप्रैल, मैट्रिक की परीक्षा 13 अप्रैल से 28 अप्रैल तथा जमा दो की परीक्षा 13 अप्रैल से 10 मई तक संचालित की जाएंगी।


 मैट्रिक कक्षा के नियमित, कंपार्टमेंट, श्रेणी सुधार, अतिरिक्त विषय व आठवीं व मैट्रिक कक्षा के राज्य मुक्त विद्यालय के परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा का समय प्रात:कालीन सत्र आठ बजकर 45 से 12 बजे तक तथा जमा दो कक्षा के नियमित, कंपार्टमेंट, श्रेणी सुधार, अतिरिक्त विषय व राज्य मुक्त विद्यालय एसओएस के परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा का समय सांयकालीन सत्र एक बजकर 45 से पांच बजे तक रहेगा।



 प्रैक्टिकल परीक्षाएं 24 मार्च से : मैट्रिक व जमा दो कक्षाओं के नियमित परीक्षार्थियों की प्रैक्टिकल परीक्षा संबंधित विद्यालयों में लिखित परीक्षा से पूर्व करवाई जाएंगी। जमा दो के परीक्षार्थियों की प्रैक्टिकल परीक्षा 24 मार्च से आठ अप्रैल तक तथा मैट्रिक के परीक्षार्थियों की परीक्षा 26 मार्च से आठ अप्रैल तक होंगी। शैक्षणिक सत्र 2020-21 में जमा दो की प्रैक्टिकल परीक्षा का संचालन मैट्रिक कक्षा की भांति प्रश्न पत्रों को स्थल पर सैट करके आंतरिक रुप से उक्त दर्शाई गई तिथियों में ही संचालित करवाई जानी हैं। बोर्ड द्वारा किसी भी विषय की प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र प्रेषित नहीं किए जाएंगे।


Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS