18 फ़रवरी 2021

एन.टी.टी. को बिना शर्त मिले नौकरी

एन.टी.टी. को बिना शर्त मिले नौकरी: 
प्रशिक्षित नर्सरी अध्यापिका संघ जोगिंद्रनगर का एक शिष्टमंडल वीरवार को संघ की प्रधान शिवानी सूद की अध्यक्षता में एस.डी.एम. अमित मेहरा से मिला तथा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भेजे ज्ञापन में प्री- प्राइमरी कक्षा को पढ़ाने के लिए प्रशिक्षित नर्सरी अध्यापिकाओं को नियुक्त करने की मांग की। शिवानी सूद, आशिमा मंडयाल, रिचा मेहता, विमला देवी, सुनीता देवी, संजीवन लता तथा रश्मि किरण ने कहा कि पूर्व सरकार ने वर्ष 1996 में नर्सरी अध्यापिकाओं को प्राथमिक पाठशालाओं में नियुक्त किया था परंतु उसके बाद आज तक पूरे प्रदेश में कोई भी नियुक्ति नर्सरी अध्यापिकाओं की नहीं की गई। 

उन्होंने मांग की कि नर्सरी अध्यापिकाओं की नियुक्ति बैचवाइज की जाए, वहीं इस दौरान संघ ने आयु सीमा में छूट देने का आग्रह भीसरकार से किया है।


 उन्होंने कहाकि प्रशिक्षित नर्सरी अध्यापिकाओं की नियुक्ति बिना किसी शर्त के की जाए तथा नर्सरी अध्यापक की योग्यता जमा दो व नर्सरी का विशेष प्रमाण पत्र रखा जाए, वहीं उच्च शिक्षा प्राप्त प्रार्थी को शिक्षा योग्यता के अनुसार प्राथमिकता दी जाए तथा प्रशिक्षित नर्सरी अध्यापिकाओं की नियुक्ति अनुबंध के आधार पर की जाए।
संघ ने सरकार से आग्रह किया है कि सरकार एन.टी.टी. यूनियन के पदाधिकारियों को जल्द वार्ता के लिए बुलाए ताकि डिप्लोमा होल्डरों के भविष्य के बारे में नीतिगत निर्णय लिया जा सके।


Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS