23 फ़रवरी 2021

नौकरियां: जेओए आइटी के नये पदों व अन्य विभागों में भर्ती को मंजूरी

 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में नई नौकरियों को भी मंजूरी दी गई है। हालांकि चूंकि विधानसभा का बजट सत्र 26 फरवरी कैबिनेट के फैसले से है और 6 मार्च को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को बजट पेश करना है, इसलिए इस समय नई भर्तियों के ज्यादा मामले निकलते नहीं हैं।
 प्रदेश मंत्रिमंडल ने अभियोजन विभाग में कनिष्ठ कायालय सहायक आईटी के 12 पदों को भरने की स्वीकृति प्रदान की। ये पद सीधी भर्ती के माध्यम से अनुबंध आधार पर भरे जाएंगे। बैठक में सीधी भर्ती के माध्यम से नियमित आधार पर पुलिस अधीक्षक के चार पदों को भरने को भी स्वीकृति प्रदान की गई। मंत्रिमंडल ने उद्योग विभाग के भू वैज्ञानिक विंग में कनिष्ठ कार्यालय सहायक आईटी के आठ पदों को अनुबंध आधार पर भरने के लिए अपनी स्वीकृति प्रदान की। 


बैठक में अनुबंध आधार पर उद्योग विभाग में प्रबंधक डीआईसी के एक पद को भरने को भी स्वीकृति प्रदान की गई। मंत्रिमंडल ने सूचना प्रौद्योगिकी विभाग में अनुबंध आधार पर कनिष्ठ कार्यालय सहायक आईटी के दो पदों को भरने को स्वीकृति प्रदान की। 


बैठक में श्रम एवं रोजगार विभाग में अनुबंध आधार पर सहायक निदेशक कारखाना रसायन के एक पद को भरने की सहमति दी गई।

अंदर बैठक, बाहर मुर्दाबाद के नारे

 राज्य सचिवालय में मंगलवार को अंदर कैबिनेट की बैठक चल रही थी, वहीं बाहर क्लास फोर कर्मचारी गेट मीटिंग कर अफसरों के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे। 

कर्मचारियों का आरोप अफसर सरकार को गुमराह कर रहे हैं सचिवालय क्लास अर फोर कर्मचारियों का प्रमोशन को रोका जा प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी साथ ही क्लास फोर की सफाई का प्रमोशन रोकने पर दिया जा सफाई आउटसोर्स रहा करने का आरोप कर्मचारियों ने लगातार दूसरे दिन सचिवालय पार्किंग में गेट मीटिंग की और मुख्य सचिव तथा अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त तथा जीएडी सचिव के खिलाफ नारे लगाए।


 गेट मीटिंग को संबोधित करते हुए प्रधान राज्य सचिवालय क्लास फोर एसोसिएशन टेकराम शर्मा, महासचिव प्रहलाद गौत्तम और सीनियर वाइस प्रेजीडेंट पृथ्वी सिंह ने कहा कि कई काम ठेके रोज पहले इस बारे में ज्ञापन मुख्य सचिव और जीएडी एसएडी सचिव को दिया गया था। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। कोविड के दौरान सचिवालय कर्मचारियों ने बेहतर काम किया और अब सफाई का काम ठेकेदार को दिया जा रहा है।

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS