11 फ़रवरी 2021

जेबीटी-शास्त्री अध्यापकों की काऊंसलिंग में पहुंचे 6 अभ्यर्थी

 


उपायुक्त हमीरपुर के चैंबर कक्ष में जेबीटी और शास्त्री अध्यापकों (दिव्यांग) के पदों को अध्यापक पात्रता परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को बैचवाइज आधार पर भरने के लिए काउंसिलिंग गुरुवार को आयोजित की गई।
 जेबीटी के एक पद (ऑर्थो) के लिए आठ पात्र अभ्यर्थियों को बुलाया गया था, इनमें से पांच अभ्यर्थी ही काउंसिलिंग में पहुंचे। 


वहीं, शास्त्री का एक पद सामान्य दृष्टिहीन और एक ही पद सामान्य ऑर्थो का भरा जाना है। सामान्य दृष्टिहीन पद के लिए तीन पात्र अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। इनमें से कोई भी अभ्यर्थी साक्षात्कार में नहीं पहुंचा है, जबकि ऑर्थो के एक पद के लिए भी एक ही अभ्यर्थी काउंसिलिंग में पहुंचा था।


 काउंसिलिंग प्रक्रिया में अभ्यर्थियों के मूल दस्तावेज चैक किए गए। पात्र अभ्यर्थियों का फाइनल रिजल्ट बाद में घोषित किया जाएगा। बता दें कि काउंसिलिंग में उन योग्य अभ्यर्थियों को ही बुलाया गया था, जिनके नाम हिमाचल प्रदेश विशेष रोजगार विकलांग कार्यालय से प्रस्तुत किए गए थे। 

पात्र अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 50 प्रतिशत अंकों के साथ शास्त्री उत्तीर्ण की हो तथा उसने प्रदेश स्टाफ कमीशन या प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला से अध्यापक पात्रता परीक्षा पास होना अनिवार्य था। जेबीटी और शास्त्री अध्यापकों (दिव्यांग) के पदों को अध्यापक पात्रता परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को बैचवाइज आधार पर भरने के लिए उपायुक्त चैंबर में काउंसिलिंग प्रक्रिया आयोजित की गई। तीन पदों को भरने के लिए छह अभ्यर्थी प्रक्रिया में शामिल हुए थे बलवंत कुमार नडा उपनिदेशक, प्रारंभिक शिक्षा विभाग हमीरपुर

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS