02 फ़रवरी 2021

भारतीय सेना में फार्मासिस्टों की भर्ती, 2 मार्च तक मांगें आवेदन


सेना अस्पताल में फार्मासिस्ट के पद भी भरे जाएंगे। फार्मेसी की पढ़ाई करने वाले प्रशिक्षित युवाओं के लिए सेना में जाने का मौका है। ऊना जिले में एक मार्च से होने वाली रैली में अब फार्मासिस्ट के पदों के लिए भी भर्ती होगी। सेना में फार्मासिस्ट के लिए अभ्यर्थी 2 मार्च तक अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। इधर, एक मार्च से ऊना के इंदिरा गांधी खेल परिसर में होने वाली रैली में सिपाही जरनल ड्यूटी और क्लर्क का पंजीकरण 12 फरवरी तक होगा।


 ऊना में होने वाली भर्ती में पूर्व में फार्मासिस्ट के पद नहीं भरे जाने थे। अब भारतीय सेना ने फार्मासिस्ट की भर्ती के लिए भी ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। फार्मासिस्ट के कितने पद भरे जाएंगे, इसकी जानकारी सेना ने नहीं दी है। लेकिन फार्मेसी की पढ़ाई करने वाले युवाओं के लिए यह खुशखबरी है कि फार्मासिस्ट की भर्ती भी की जाएगी। 


अभ्यर्थी भारतीय सेना की वेबसाइट पर अपना ऑनलाइन पंजीकरण करवा सकते हैं। सिपाही जीडी और क्लर्क की भर्ती पहले जबकि फार्मासिस्ट की भर्ती बाद में होगी। पंजीकरण के बाद दो मार्च से युवा ऊना के इंदिरा गांधी खेल परिसर में होने वाली भर्ती रैली में भाग लेंगे। 

यहां शारीरिक दक्षता और मेडिकल परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा होगी। सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल संजीव कुमार त्यागी ने कहा कि फार्मासिस्ट के पदों के लिए भी सेना ने पंजीकरण शुरू कर दिया है। सिपाही जीडी और क्लर्क के अलावा फार्मासिस्ट की भर्ती भी होगी।

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS