20 जनवरी 2021

पंजाब सरकार ने कक्षा एक से खोले स्कूल

पहली से चौथी कक्षा तक के छोटे बच्चों के लिए स्कूल खोलने की तारीखों की घोषणा - 
तीसरी और चौथी कक्षा के लिए स्कूल 27 जनवरी से और 1 फरवरी से पहली और दूसरी कक्षा के लिए खोले जाएंगे: विजय इंदर सिंगला 

- कोरोना वायरस दिशानिर्देशों के साथ स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए स्कूल: स्कूल शिक्षा मंत्री 

 चंडीगढ़, 20 जनवरी, 2021: पंजाब स्कूल शिक्षा मंत्री श्री विजय इंदर सिंगला ने आज कहा कि अभिभावकों की लगातार मांग को देखते हुए पंजाब सरकार ने 27 जनवरी से प्राथमिक कक्षाओं के लिए सरकारी, सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों को खोलने की सशर्त मंजूरी दी है। 


 श्री विजय इंदर सिंगला ने आज यहां खुलासा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की सहमति से, कक्षा III और IV के स्कूल 27 जनवरी से फिर से खुलेंगे और इसके बाद 1 फरवरी से कक्षा I और II के छात्रों के लिए स्कूलों में कक्षाएं चलेंगी। । 

 उन्होंने कहा कि स्कूल के खुलने और बंद होने का समय पहले की तरह सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक होगा और अभिभावकों को अपने बच्चों को स्कूल भेजने से पहले अपनी लिखित सहमति देनी होगी। श्री विजय इंदर सिंगला ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों और अन्य स्कूल प्रशासकों को स्कूल खोलने से पहले भवनों की उचित साफ-सफाई सुनिश्चित करने और कोरोनावायरस के बारे में जारी निर्देशों का सख्ती से पालन करने का भी निर्देश दिया। सिंगला ने कहा कि स्कूल खोलने पर बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जल्द ही शिक्षा विभाग द्वारा जिला शिक्षा अधिकारियों और स्कूल प्रशासकों को निर्देश जारी किए जाएंगे।


 कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कक्षा V से कक्षा XII तक की कक्षाओं के संचालन के लिए स्कूल खोलने के बाद से, माता-पिता, जिला शिक्षा अधिकारी और शिक्षक लगातार यह सिफारिश करते रहे हैं कि प्राथमिक कक्षाओं के छात्रों को भी स्कूलों में कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति दी जानी चाहिए। दिया जाना। उन्होंने कहा कि प्रथम श्रेणी से स्कूल खोलने की इस अनुमति को  शर्तों के साथ दिया गया है।

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS