12 जनवरी 2021

आठवीं दसवीं, व जमा दो बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल जारी, देखें यहाँ

 हिमाचल स्कूल शिक्षा विभाग ने आज बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। 

आठवीं श्रेणी के परीक्षार्थियों की परीक्षा पांच मई से शुरु हो रही हैं, जो कि 19 मई तक आयोजित की जाएंगी। पांच मई को अंग्रेजी, सात मई को हिंदी, 10 मई को गणित, 12 मई को कला ड्राईंग, चित्रकला एवं अप्लाईड आर्ट, गृह विज्ञान, 15 मई को विज्ञान, 17 मई को संस्कृत-पंजाबी तथा 19 मई को सामाजिक विज्ञान की परीक्षा होगी। 


परीक्षा का समय प्रात: आठ बजकर45 मिनट से 12 बजे तक रहेगा।

 दसवीं के नियमित व एसओएस की डेटशीट नियमित, कंपार्टमेंट, श्रेणी सुधार, अतिरिक्त विषय, सभी राज्य मुक्त विद्यालय के परीक्षार्थियों के लिए प्रातःकालीन सत्र आठ बजकर 45 मिनट से 12 बजे तक आयोजित होंगी।


 पांच मई को हिंदी, सात मई को संस्कृत, उर्दू, पंजाबी, तमिल, तेलगू, 10 मई को गणित, 12 मई को कला-ए, स्केल और ज्योमिति, स्वर संगीत, वाद्य संगीत, गृह विज्ञान, वाणिज्य एलिमेंट ऑफ बिजनेस, एलिमेंटस ऑफ बुक कीपिंग एवं एकाऊटेंसी, टाईप राईटिंग-अंग्रेजी या हिंदी, अर्थशास्त्र, कंपयूटर साईंस व वोकेशनल कोर्स में ऑटोमोबाइल, सिक्योरिटी, रिटेल, आईटीईएसए, एग्रीकल्चर, टैलीकॉम, फिजिकल एजुकेशन, बीएफएसआई, पलंबर, ब्यूटी एंड वैलनेस, मीडिया एंड एंटरटेनमेंट, हैल्थकेयर की परीक्षा होगी। 15 मई को सामाजिक विज्ञान, 17 मई को अंग्रेजी, 19 मई को विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी तथा 20 को फाईनिशियल लिटरैसी की परीक्षा होगी। कला विषय के भाग-बी का संचालन प्रैक्टिकल परीक्षा के रुप में अन्य विषयों की प्रैक्टिकल परीक्षा के साथ होगा। 



जमा दो के परीक्षार्थियों की डेटशीट जमा दो के नियमित, कंपार्टमेंट, इंग्रूवमेंट, एडिशन विषय व एसओएस परीक्षार्थियों की परीक्षा एक बजकर 45 से दो बजे तक आयोजित होंगी। 



चार मई को म्यूजिक, पांच मई को साइकोलोजी, छह को संस्कृत, सात को हिंदी, आठ को कमेस्ट्री, 10 को अंग्रेजी, 11 को पब्लिक एडमिस्ट्रेशन, 12 को हयूमन इक्लोजी, फैमिली साईंस, 13 को पॉलीटिकल साईंस, 15 को मैथमेटिक्स, 17 को इकोमिक्स, 18 को डांस, फाइन आर्ट, 19 को बॉयोलॉजी एंड अकाऊंटेंसी, 20 को हिस्ट्री, 21 को जियोग्राफी, 22 को बिजनेस स्टडी व फिजिक्स की परीक्षा होगी। 24 को ऑटोमोबाइल, हैल्थकेयर, आईटीईएस, सिक्योरिटी, रिटेल, एग्रीकल्चर, ट्रेवल एंड टूरिज्म, टैलीकॉम, फिजिकल एजुकेशन, बीएफएसआई, मीडिया एंड एंटरटेनमेंट, 25 को फाइनिशियल लिटरेसी, 27 को कंपयूटर साईंस, फिजिकल एजुकेशन, योगा, 28 को फिलोस्पी, फ्रेंच व उर्दू तथा 29 को सोशोलॉजी की परीक्षा होगी।

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS