27 जनवरी 2021

युवा सेवाएं व खेल विभाग हिमाचल में दसवीं पास के लिए नौकरी, जाने कैसे होगा आवेदन


निदेशालय युवा सेवायें एवं खेल हिमाचल प्रदेश, शिमला-2 "रोजगार सूचना" युवा सेवायें एवं खेल विभाग, हिमाचल प्रदेश में दैनिक वेतन के आधार पर सेवादार के दो पदों को भरने हेतु निर्धारित प्रपत्र पर आवेदन पत्र नवीनतम फोटो सहित आमंत्रित करता है। 
पद का नाम : सेवादार
कुल पद : 2
01 पद सामान्य वर्ग व 01 पद सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर (EWS) । 

वेतनमान: 
दिहाड़ीदार आधार पर नियुक्त किए जाने वाले सेवादारों को सरकार द्वारा निर्धारित दरों के आधार पर प्रति माह मानदेय लागू होगा।

 सेवादार के पदों के लिए निम्नलिखित योग्यताएं अनिवार्य होंगी:- (1) आयु सीमाः- 18 से 45 वर्ष।

 (क) अनिवार्य योग्यता: (i) किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से दसवीं पास हो।  
(ख) वांछनीय अहर्ताएं:- हिमाचल प्रदेश की रूढ़ियों, रीतियों और बोलियों का ज्ञान और प्रदेश में विद्यमान विशिष्ट दशाओं में नियुक्ति के लिए उपयुक्तता। 

 चयन प्रक्रिया:- सीधी भर्ती के मामले में पद पर नियुक्ति के लिये चयन, हिमाचल प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में सेवादार वर्ग-(IV) (अराजपत्रित) के पद के लिए सामान्य भर्ती और प्रोन्नति नियमों में परिशिष्ट-1 में यथा विनिर्दिष्ट के अनुसार मुल्यांकन के पश्चात विहित शैक्षिक अर्हता के  गुणागुण के आधार पर किया जायेगा। 

नौकरी का स्थान: 
 चयनित उम्मीदवारों को निदेशालय युवा सेवायें एवं खेल विभाग, क्रेग गार्डन-V, शिमला-2, व इन्दिरा गांधी राज्य खेल परिसर शिमला में सेवा करने के लिए तैनात किया जाएगा। 

READ MORE Latest Updates 
TGT RECRUITMENT HP 2021 


स्कूलों में 3840  प्री प्राईमरी शिक्षक भर्ती


जल शक्ति विभाग में दसवीं पास को नौकरी , 44 पदों पर भर्ती

जल शक्ति विभाग में 9 पदों पर भर्ती 




आवेदन कैसे करें: इच्छुक उम्मीदवारों के आवेदन पत्र निर्धारित प्रपत्र पर सभी वांछित प्रमाण पत्रों सहित  आवेदन करें। आवेदन पत्र आप नीचे दिए लिंक से डाउनलोड करें। 

 आवेदन करने की अंतिम तिथि
 इच्छुक उम्मीदवारों के आवेदन पत्र निर्धारित प्रपत्र पर सभी वांछित प्रमाण पत्रों सहित दिनांक 23.02.2021 तक  कर सकते हैं

आवेदन का पता :
 निदेशक, युवा सेवायें एवं खेल विभाग, क्रेग गार्डन-V, शिमला-2, हिमाचल प्रदेश के कार्यालय में पहुंच जाना चाहिए। 
 
जिला लाहौल स्पिति, जिला किन्नौर, जिला चम्बा के पांगी व भरमौर उप मण्डल तथा जिला शिमला के डोडराक्वार उपमण्डल के अभ्यर्थियों के लिए डाक द्वारा आवेदन भेजने की अन्तिम तिथि 10.03.2021 है। 


निर्धारित तिथियों के बाद प्राप्त आवेदन पत्रों को स्वीकार नहीं किया जायेगा। मूल्यांकन के लिए बुलाये जाने वाले अभ्यर्थियों को कोई यात्रा भत्ता देय नहीं होगा।



Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS