15 जनवरी 2021

टीजीटी आर्ट्स आंसरकी में 5 प्रश्नों के उत्तर गलत, दुविधा में अभ्यर्थी

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग द्वारा बीते माह 13 दिसंबर को ली गई टीजीटी आस पोस्टकोड 795 की छंटनी परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है। लेकिन इसकी टी सीरीज में पांच प्रश्नों के उत्तर आंसर की में गलत बताए गए हैं जिससे परीक्षा देने वाले अभ्यार्थी दुविधा में हैं।


 इन प्रश्नों में प्रश्न नंबर 25 का उत्तर भी बताया गया है जबकि सही आंसर डी या ए होना चाहिए। प्रश्न नंबर 63 का आंसर ए बताया है। जबकि डी सही है। 118, 123,138 में क्रमशः सी, बी, सी को आंसर की में सही बताया है जबकि इन तीनों का सही उत्तर भी है। अभ्यर्थियों रमन शर्मा, मीना कुमारी, सरोज कुमारी, सुदर्शना का कहना है कि नेट पर भी अभ्यर्थियों ने सर्च की तो जारी आंसर की के यह प्रश्न गलत निकले हैं।



काबिलेगौर है कि सोलन जिला में एक परीक्षा सेंटर में टीजीटी आर्ट्स की परीक्षा में शाम को होने वाली दूसरी परीक्षा के प्रश्नपत्र गलती से पहले ही डाले होने के कारण गलत बंट गए थे और अभ्यर्थियों को इसका लेट पता चला था। जिससे उम्मीद थी कि यह पेपर भी कैंसिल हो जाएगा। लेकिन आयोग ने इसकी आंसर की घोषित करके साफ कर दिया है कि यह कैंसिल नहीं होगा।



 कर्मचारी चयन आयोग के सचिव जितेंद्र कंवर का कहना है कि इसकी जांच डीसी सोलन द्वारा की जा रही है। लेकिन अभी तक सिर्फ 5 अभ्यर्थी ही ऐसे सामने आए हैं । जिनको गलत प्रश्न पत्र बंटा था। फाइनल रिपोर्ट में अगर ज्यादा भी निकलेंगे तो इन्हीं की ही दोबारा से परीक्षा होगी। रही आंसर की बात तो यह अभी प्रोविजनल है। उत्तर गलत लगते हैं तो 20 जनवरी तक सबूत के साथ अपनी आपत्ति जता सकते हैं। उसके बाद एक्सपर्ट पैनल बैठा कर आगामी निर्णय लिया जाएगा।

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS