30 जनवरी 2021

स्कूल खुलने से पहले ही कोरोना बिस्फोट, 41 अध्यापक पाजिटिव

हिमाचल में कोरोना संक्रमण के मामले थमने के बीच प्रदेश सरकार ने स्कूल खोलने का निर्णय लिया ही था कि मंडी जिला के सरकाघाट उपमंडल में शनिवार को एक साथ पांच स्कूलों के 41 शिक्षक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा स्कूलों में कार्यरत दो अन्य कर्मी भी पॉजिटिव पाए गए हैं।


 इससे शिक्षा विभाग व अभिभावकों की एक बार फिर चिंता बढ़ गई है। हालांकि प्रदेश सरकार व शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार पहली फरवरी से स्कूल खुलने जा रहे हैं। शिक्षा विभाग ने स्कूलों को खोलने से पहले तैयारियां पूरी कर ली हैं, लेकिन शनिवार को सरकाघाट उपमंडल के तहत 41 अध्यापक कोरोना संक्रमित पाए जाने से हड़कंप मच गया है। अब अभिभावकों को भी बच्चों को स्कूल भेजने को लेकर चिंता बढ़ गई।


 बता दें कि उपमंडल सरकाघाट के पांच स्कूलों में छात्र-छात्राओं के आने से पहले ही 41 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से हड़कंप मच गया है। सरकाघाट क्षेत्र पहले से ही जिला मंडी के अन्य क्षेत्रों से कोरोना के मामलों में सबसे आगे रहा है। 


जिन स्कूलों के अध्यापक पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें सरकाघाट कन्या स्कूल, बलद्वाड़ा, खुडला, रोपा ठाठर, टिक्करी सिध्याणी स्कूल शामिल हैं। कन्या स्कूल सरकाघाट से 11 अध्यापक और अध्यापिकाएं कोविड पॉजिटिव पाई गई हैं। इसी तरह खुडला स्कूल में सात अध्यापिकाएं, टिक्करी सिध्याणी स्कूल में 14, बलद्वाड़ा स्कूल में सात और रोपा ठाठर स्कूल में दो अध्यापक-अध्यापिकाएं पॉजिटव पाई गई हैं। 


एसडीएम सरकाघाट जफर इकबाल ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि सभी मरीजों को होम आइसोलेट कर दिया गया है और कोरोना प्रोटोकॉल के तहत कार्यवाही की जा रही है। इस बारे में उच्च शिक्षा विभाग उपनिदेशक मंडी सुरेंद्र पाल शर्मा ने बताया कि स्कूलों से कोरोना संक्रमण के मामले आने से चिंता बढ़ गई है। अगर किसी स्कूल से कोरोना संक्रमण के मामले सामने आते हैं, तो कोविड-19 के तहत अनुपालना की जाएगी। कोरोना संक्रमित शिक्षकों को होम आइसोलेट किया जा रहा है। वहीं डीसी मंडी ऋग्देव ठाकुर ने बताया है कि प्रशासन इस मामले की जांच करवाएगा कि सरकाघाट उपमंडल में एक साथ कैसे शिक्षक पॉजिटिव आए हैं।

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS