23 जनवरी 2021

21 साल के नौजवानों ने संभाली जिला परिषद की कमान

 

अकसर युवा वर्ग को पढ़ाई के पश्चात नौकरी की तलाश करते हुए देखा गया है, लेकिन समाज सेवा का जज्बा लेकर युवाओं ने नई पहल की है। जिला परिषद के चुनाव में इस बार 21 साल के नौजवानों ने जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है।


 बिलासपुर जिला के दस नंबर वार्ड बरमाणा में इस बार 21 वर्षीय मुस्कान और जोगिंद्रनगर के नेर घरवासड़ा वार्ड से विजय भाटिया ने जीत दर्ज कर सबसे कम उम्र के जिला परिषद सदस्य बनने का गौरव हासिल किया है। बरमाणा में मुस्कान ने कांग्रेस व भाजपा समर्थित कैंडिडेट को मात देते हुए राजनीतिक क्षेत्र में कदम रखा है। 


कुल 7134 वोट लेकर मुस्कान सबसे कम उम्र की जिला परिषद सदस्य बनी हैं, जिससे समस्त क्षेत्र में खुशी की लहर है। बरमाणा क्षेत्र की रहने वाली मुस्कान एलएलबी की पढ़ाई कर रही हैं। उनके पिता अमरजीत समाजसेवी हैं, जिनसे मुस्कान को जनता की सेवा करने के लिए चुनावी मैदान में उतरने की प्रेरणा मिली। मुस्कान का कहना है कि महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ लड़ाई लड़ना उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी। साथ ही वह गरीब लोगों की समस्याओं का समाधान भी करवाएंगी। जब वह क्षेत्र की जनता से वोट अपील करने के लिए गई थीं, तो उन्होंने लोगों की समस्याओं को भी जाना। इस दौरान लोगों ने उन्हें पानी व सड़क की समस्याओं के बारे में बताया। मुस्कान के पिता अमरजीत का कहना है कि उन्हें गर्व है कि उनकी बेटी इस मुकाम तक पहुंची है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि वे बेटियों को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करें, ताकि बेटियां समाज में अहम भूमिका निभा सकें।


 तेइस साल की ममता ने भी पाई जीत जोगिंद्रनगर- जोगिंद्रनगर में 21 वर्षीय युवा विजय भाटिया ने जोगिंद्रनगर के नेर घरवासड़ा वार्ड से जीत दर्ज की है, जबकि 23 वर्षीय ममता भाटिया ने जोगिंद्रनगर के लांगणा जिला परिषद वार्ड से जीत दर्ज की है। विजय कुमार भाटिया जोगिंद्रनगर की करीबी हार गुनैण पंचायत के निवासी हैं तथा राजनीति शास्त्र की पढ़ाई कर रहे हैं, जबकि ममता भाटिया क्षेत्र की ग्राम पंचायत पिहड़ बेहड़लू निवासी हैं तथा बीए की पढ़ाई पूरी करने पश्चात जहां वह जोगिंद्रनगर स्थित एक अकादमी में नृत्य का प्रशिक्षण देती हैं, वही पिता से विरासत में मिली राजनीति के दम पर राजनीति के क्षेत्र में उतरी हैं।

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS