29 जनवरी 2021

जेबीटी बैचवाईज भर्ती के लिए साक्षात्कार 17 फरवरी से

 

जिला हमीरपुर में जेबीटी शिक्षकों के कुल 13 पदों पर बैचवाइज भर्ती के लिए 17 और 18 फरवरी को प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक उपनिदेशक कार्यालय हमीरपुर में साक्षात्कार लिए जाएंगे। प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक बीके नड्डा ने बताया कि 17 फरवरी को हमीरपुर जिले के पात्र अभ्यर्थियों के साक्षात्कार होंगे, जबकि 18 फरवरी को अन्य जिलों के उम्मीदवारों के साक्षात्कार लिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि विभिन्न रोजगार कार्यालयों से प्राप्त सूची के अनुसार पात्र अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए पत्र भेज दिए गए हैं।

 उपनिदेशक ने बताया कि इस चयन प्रक्रिया में वही अभ्यर्थी भाग ले सकता है जो आरएंडपी नियमों के तहत निर्धारित योग्यता पूर्ण करता हो। उच्च न्यायालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार अन्य जिलों के अभ्यर्थी, जिनके नाम रोजगार कार्यालयों में दर्ज हैं, वे भी उक्त चयन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। 

READ MORE Latest Updates 
TGT RECRUITMENT HP 2021 


स्कूलों में 3840  प्री प्राईमरी शिक्षक भर्ती




 उपनिदेशक ने बताया कि सामान्य वर्ग के छह पदों के लिए वर्ष 2012 तक के बैच के पात्र उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है। सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के पांच पदों के लिए वर्ष 2012 तक के बैच के पात्र अभ्यर्थी साक्षात्कार में भाग ले सकते हैं। सामान्य वर्ग के स्वतंत्रता सेनानी परिवार के अभ्यर्थी और अनुसूचित जाति वर्ग के स्वतंत्रता सेनानी परिवार के अभ्यर्थी के लिए भी एक-एक पद आरक्षित है। इन दोनों पदों के साक्षात्कार में नवीनतम बैच के पात्र अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं। अभ्यर्थी कोविड-19 से संबंधित निर्देशों के अनुसार ही आएं।

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS