10 जनवरी 2021

स्कूल खोलने का फैसला 15 की कैबिनेट मीटिंग में

सरकार जल्द ही अभिभावकों और बच्चों की डिमांड पर स्कूल खोलने का फैसला कर सकती है। 15 जनवरी को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने, जा रही स्कूल कैबिनेट की बैठक में इस पर चर्चा होगी। 


 शिक्षा विभाग स्कूलों को लेकर एजेंडा बैठक में ले जा रहा है। इसमें वो बिंदु भी शामिल होंगे, जो 6 जनवरी को मुख्यमंत्री के साथ संवाद के दौरान बच्चों ने कहे थे। इसलिए अब कैबिनेट में ही तय सरकार जल्द ही अभिभावकों और बच्चों की डिमांड पर स्कूल खोलने का फैसला कर सकती है। 


15 जनवरी को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने, जा रही स्कूल कैबिनेट की बैठक में इस पर चर्चा होगी। शिक्षा विभाग स्कूलों को लेकर एजेंडा बैठक में ले जा रहा है। इसमें वो बिंदु भी शामिल होंगे, जो 6 जनवरी को मुख्यमंत्री के साथ संवाद के दौरान बच्चों ने कहे थे। इसलिए अब कैबिनेट में ही तय छात्र-छात्राओं की मांग है कि परीक्षाओं से पहले एक या दो महीने उनकी फिजिकल क्लासिज हो जाएं। 



यही व्यवस्था नर्सिंग के लिए भी सरकार ने की है, जिनकी एक महीने के लिए कक्षाएं 15 जनवरी से शुरू हो रही है। दूसरी ओर राज्य में कोविड के मामले अब धीरे-धीरे कम हो रहे हैं। ऐसे में अब स्थिति
15 जनवरी को कैबिनेट की बैठक होनी है। इसमें स्कूलों को कब से खोला जाना है और परीक्षाओं का क्या शेडयूल रहेगा? इस पर चर्चा होनी है। उसके बाद ही इस पर निर्णय लिया जाएगा।
-राजीव शर्मा, शिक्षा सचिव


 पहले से बेहतर है। इन सभी को 7 ध्यान में रखते हुए कैबिनेट फरवरी - से स्कूल खोलने का फैसला ले सकती है। इसके साथ ही 4 मई से 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं - करवाने का फैसला हो चुका है, । लेकिन यदि हालात सुधरते हैं तो इन परीक्षाओं को भी जल्द करवाने पर विचार हो सकता है।

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS