10 दिसंबर 2020

ब्रेकिंग न्यूज़ : तन्ख्वाह कमीशन का इंतजार खत्म, रिपोर्ट...

इंतज़ार  खत्म, 6 वें वेतन आयोग ने दी फाइनल रिपोर्ट ।
जय सिंह गिल ने रिपोर्ट को अंतिम रूप दिया और आने वाले दिनों में इसे मुख्यमंत्री को सौंपेंगे

  कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी पंजाब के कर्मचारी लंबे समय से वेतन आयोग की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे थे, लेकिन अब यह इंतजार खत्म हो रहा है। पूर्व मुख्य सचिव जय सिंह गिल की अध्यक्षता में 6 वें वेतन आयोग ने लंबे समय से प्रतीक्षित रिपोर्ट को समाप्त करते हुए रिपोर्ट को अंतिम रूप दे दिया है। । 
सूत्रों ने बताया कि जय सिंह गिल आने वाले दिनों में वेतन आयोग की सिफारिशों पर अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को सौंपने जा रहे हैं। पंजाब के कर्मचारी लंबे समय से वेतन आयोग की रिपोर्ट को लागू करने की मांग कर रहे थे।

 पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल पहले ही कह चुके हैं कि जीएसटी के बकाए के बाद में वेतन आयोग की रिपोर्ट को लागू किया जाएगा। 

सूत्रों ने कहा कि जय सिंह गिल ने सरकार से कहा  कि आयोग द्वारा रिपोर्ट तैयार की गई है और जय सिंह गिल ने रिपोर्ट को अंतिम रूप देने के लिए मुख्यमंत्री से समय मांगा है। 

 सूत्रों ने कहा कि रिपोर्ट मिलने के बाद, सरकार अब वेतन आयोग की सिफारिशों पर विचार करेगी और अधिकारियों की एक समिति गठित की जाएगी। जिसके बाद इस रिपोर्ट को लागू किया जाएगा। सूत्रों ने कहा कि वेतन आयोग की सिफारिश के अनुसार कर्मचारियों को केवल सरकार द्वारा लाभ दिया जाएगा और सरकार द्वारा डीए बकाया का भुगतान नहीं किया जाएगा।


 सूत्रों ने यह भी कहा कि वेतन आयोग केवल पुराने कर्मचारियों पर लागू होगा। नए कर्मचारियों को इसका लाभ नहीं मिलेगा, जो सरकार पर वित्तीय बोझ नहीं होगा। 

यह भी पता चला कि सरकार अब वेतन आयोग का गठन नहीं करेगी, बल्कि केंद्र सरकार के आयोग के आधार पर कर्मचारियों को लाभ प्रदान करेगी।

 पंजाब सरकार पहले ही केंद्रीय स्तर के आधार पर नए कर्मचारियों की भर्ती कर रही है। पंजाब सरकार की वित्तीय स्थिति इस समय बहुत कमजोर है। केंद्र भी जीएसटी की  बकाया राशि जारी नहीं कर रहा है।

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS