30 दिसंबर 2020

पंचायत चुनाव: सिर्फ एक मिस्ड काल पर दारू की बोतल हाज़िर

 

चुनाव और शराब का चोली-दामन का नाता है। पंचायत राज संस्थाओं के इलेक्शन हों और दारू का दौर न चले, हो ही नहीं सकता। महज एक मिस्ड कॉल पर ही वोटर को ठेके से दारू की बोतल मिल जा रही है। 



 यही नहीं, युवाओं को मोबाइल डाटा भी गिफ्ट में दिया जा रहा है। सुजानपुर में नगर निकाय चुनाव को लेकर मैदान में उतरने वाले प्रत्याशी अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए वोटरों को रिझाने के साथ-साथ देवी-देवताओं को मनाने भी लग पड़े हैं। 


इसी कड़ी में सुजानपुर में चुनाव मैदान में उतरने वाले उम्मीदवार जीत सुनिश्चित करने के लिए मंदिरों में पहुंचकर हवन, पूजा-पाठ का आयोजन कर अपनी जीत सुनिश्चित करने में लगे हैं। एक ओर जहां पूजा-पाठ का दौर जारी है।


 ऐसा भी सामने आया है कि एक मिस्ड कॉल करने पर शराब की एक बोतल हाजिर हो रही है। हालांकि शराब बाकायदा ठेके से मतदाता को मिल रही है, जहां पैसे का भुगतान पहले ही किया जा चुका है।



 इसके साथ-साथ मतदाताओं को रिझानेके लिए और नए हाईटेक तरीके भी उम्मीदवार अपनाए हुए हैं। किसी को मोबाइल का डाटा इंटरनेट रिचार्ज गिफ्ट दिया जा रहा है, तो किसी को मुंह मांगी चीज मिल रही है।



 मतलब इस बार का चुनाव केवल पीने वालों के लिए ही खुशी लेकर नहीं आया है, जबकि हर वर्ग की हर डिमांड पूरी हो रही है। 


 होटल-रेस्टोरेंट में पार्टी के आयोजन का दौर शुरू हो चुका है। इसके साथ-साथ भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों के प्रतिनिधियों ने इलाके के एक-एक होटल को जब तक चुनाव संपन्न नहीं होते, बुक कर लिया है, जहां चुनावी गतिविधियों के साथ-साथ भोजन- पानी की सुविधा मिलेगी।

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS