23 नवंबर 2020

गूगल लाया एप टास्क मेट : घर बैठे करें काम और कमांए पैसा

 यदि आपको भी लगता है कि आप हर रोज अपने जरूरी काम से कुछ मिनट या घंटे निकाल सकते हैं तो यह खबर आपके लिए है। आप घर बैठे कुछ टास्क पूरा करके पैसे कमा सकते हैं। खास बात यह है कि यह मौका आपको गूगल दे रहा है। गूगल ने भारत में Google Tasks Mate एप की टेस्टिंग कर रहा है जिसके तहत आप अपने स्मार्टफोन के जरिए कुछ साधारण से टास्क पूरा करके पैसे कमा सकते हैं। आपको किसी दुकान की फोटो क्लिक करने और सर्वे के सवालों का जवाब टास्क के तौर पर देना पड़ सकता है। सबसे अच्छी बात यह है कि इस गेम में शामिल होने के लिए आपसे किसी तरह का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।



गूगल एप टास्क मेट के टास्क Sitting या Field जैसी कैटेगरी में होंगे। पहली कैटेगरी यानी सीटिंग टास्क में आपको स्थानीय भाषा में अनुवाद करने और किसी वाक्य को बोलकर रिकॉर्ड करने जैसे टास्क मिलेंगे। वहीं फील्ड टास्क में आपसे दुकान के अगले हिस्से की तस्वीर लेने और मैपिंग के बारे में जानकारी देनी पड़ सकती है।

एप में कई लेवल भी होंगे और साथ ही आपको इस बात की भी जानकारी मिलेगी कि आपने कितने टास्क पूरे कर लिए हैं और आपकी परफॉर्मेंस कैसी रही है। इसके अलावा आपको यह भी पता चलेगा कि आपने कितने पैसे कमाए। आप किसी भी वक्त, किसी भी जगह से अपनी सुविधानुसार टास्क पूरा कर सकते हैं।

टास्क जीतने के बाद जो पैसे मिलेंगे, उन्हें आ किसी ई-वॉलेट या बैंक अकाउंट में मंगा सकते हैं, हालांकि फिलहाल गूगल टास्क मेट सिर्फ इनवाइट के आधार पर मिल रहा है यानी आप एप को गूगल प्ले-स्टोर से डाउनलोड तो कर सकते हैं लेकिन इस्तेमाल नहीं कर सकते। 



Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS