04 फ़रवरी 2021

नेहरू युवा केंद्रों में भर्ती, योग्यता 10 वीं पास, मानदेय 5000/- प्रति महीना

 नेहरू युवा केंद्र  हिमाचल प्रदेश के सभी जिलों में युवा  कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक की भर्ती कर रहा है। इच्छुक अभ्यर्थी  पूरी गाईडलाइन को पढकर आनलाइन व आफलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। 

नेहरू युवा केंद्र चंबा (हिमाचल प्रदेश) युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक के लिए आमंत्रण भारत सरकार स्वयंसेवक समूहों को संगठित करके राष्ट्र निर्माण के लिए उनकी ऊर्जा एवं सामर्थ्य को सुदृढ़ करने में सहयोग करने के लिए युवाओं की सेवा चाहता है। 

सेवा का विवरण:  आपको स्वास्थ्य, शिक्षा, सफाई, लिंग भेद, अन्य सामाजिक विषयों पर आधारित अभियानों जागरूकता कार्यक्रमों में प्रमुख भूमिका निभाने के लिए और विविध कार्यक्रमों के कार्यान्वयन अथवा आपातकाल में आवश्यकता पड़ने पर प्रशासन में सहयोग करने के लिए कहा जा सकता है।


 योग्यता:- शिक्षा: कम से कम 10वीं उत्तीर्ण


आयु -दिनांक 1 अप्रैल 2021 को 18 से 29 वर्ष के बीच 
 नियमित छात्र एनवाईसी स्वयंसेवक के लिए आवेदन हतु पात्र नहीं हैं।

 मानदेय:- दो वर्षों के लिए सब कुछ मिलाकर रु. 5000/- प्रतिमाह की दर से मानदेय दिया जाएगा

। यह न तो कोई वेतनभोगी रोजगार है और न ही इससे स्वयंसेवक विधिक रूप से सरकार से किसी प्रकार के रोजगार का दावा करने का अधिकारी होगा। 


 आवेदन कैसे करें:- विभाग की वेबसाइट देखें: nyks.nic.in पर योजना का विवरण, आवेदन प्रपत्र दिया गया है तथा अधोलिखित अधिकारी के पास 20 फरवरी, 2021 तिथि से पूर्व आवेदन करें।



 कार्यालय जिला युवा अधिकारी नेहरू युवा केंद्र, मोहल्ला हरदासपुरा जिला चंबा, हिमाचल प्रदेश 1763 18 दूरभाष:- 01899-222329


Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS