HP LATEST JOBS

30 जनवरी 2021

31 मार्च से पहले होगी 758 जेबीटी के पदों पर भर्ती

हिमाचल के शिक्षा विभाग ने जूनियर बेसिक ट्रेड (जेबीटी) टीचर के 758 पदों को 31 मार्च से पहले बैजवाइज आधार पर भरने के निर्देश दिए हैं। 

शनिवार को प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय में बैठक की अध्यक्षता कर निदेशक (प्रारंभिक शिक्षा) शुभकर्ण सिंह ने कहा कि काउंसिलिंग का शेड्यूल तय कर भर्ती प्रक्रिया पूरी करें। शिक्षा विभाग में जेबीटी अध्यापको के 1225 पद भर जाने हैं। इनमें 758 पद बैजवाइज व 467 कमीशन से भरे जाने प्रस्तावित हैं। 


कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर को जल्द इन पदों को भरने के लिए कहा है। हमीरपुर और मंडी जिला के उपनिदेशकों ने बैठक में बताया कि उन्होंने 15 से 17 फरवरी तक काउंसिलिंग के लिए तारीख तय कर दी है। शिमला के उपनिदेशक ने बताया कि 12 फरवरी को शास्त्री पद के लिए काउंसिलिंग रखी है। 


जेबीटी अध्यापकों की काउंसिलिंग 18 फरवरी से शुरू कर दी जाएगी, सोमवार को पूरा शेड्यूल जारी होगा। 


Also read 

TGT RECRUITMENT HP


HP JBT RECRUITMENT 2021

प्री प्राईमरी शिक्षक भर्ती 2021


 दो साल से लटकी है प्रक्रिया : जेबीटी अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया दो साल से लटकी हुई है। राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद (एनसीटीई) ने वर्ष 2018 में अधिसूचना जारी की थी। इसमें कहा गया था कि जेबीटी की भर्ती में बीएड झिीधारकों को भी मौका दिया जाए। हिमाचल में जेबीटी भर्ती के लिए बने भर्ती एव पदोन्नति नियम (आरएंडपी) इसकी इजाजत नहीं देते। सरकार ने एनसीटीई को भी पत्र लिखा था।दिसंबर में पदों को भरने के लिए हरी झंडी दी थी, लेकिन प्रक्रिया शुरू होही आचार संहिता के कारण इसे .. दोदारा रोकना पड़ा था।

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS